बारामूला में शहीद हुए CRPF के जवानों का पार्थिव शरीर पहुंचा पटना एयरपोर्ट, तेजस्वी ने कहा शहीद का दर्जा मिले

0
182

बारामूला में शहीद हुए बिहार के दोनों बेटों का पार्थिव शरीर आज पटना पहुंचा. पटना एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के जवानों की ओर से गार्डऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान बिहार सरकार के कई मंत्री से लेकर विपक्ष के नेता वहां मौजूद थे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए बड़ी बात कही है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बारामूला में हमारे दो जवान शहीद हुए हैं उनको हम सलाम करते हैं. उन्होंने कहा कि उनके परिवार को मजबूती देने के लिए हम सवेदना प्रकट करते हैं. पूरा देश जवान के परिजनों के साथ खड़ा है. जवानों ने तो बहादूरी का काम किया है, उनकी शहदात को पूरा देश कभी नहीं भूल पाएगा. उन्होंने कहा कि हमलोग शुरू से कहे रहे है कि जो पैरामिलिट्री फोर्सेज हैं उनको भी शहीद का दर्जा मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी तक सिर्फ सेना के जवानों को ही शहीद का दर्जा मिलता है. उन्होंने भारत सरकार से मांग करते हुए कहा कि सीआरपीएफ, आईटीबीपी फोर्स या जितनी भी मिलिट्री फोर्स है, जो मुठभेड़ में शहीद होते हैं. इन्हें भी शहीद का दर्जा दें.

आपको बदा दे आंतकी मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को बिहार के मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, जय कुमार सिंह, प्रेम कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी. वही इस मौके पर पटना कमिश्नर, एसएसपी और एसएसपी और सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

आपको बता दें कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामुला इलाके में आतंकियों ने एक नाका पर पेट्रोलिंग केदौरान जवानों को निशाना बनाते हए हमला कर दिया. जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए. जिनमें से दो जवान बिहार के रहने वाले थे एक जवान कश्मीर के रहने वाले थे जिनका नाम मुरजफ्फर अहमद था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here