PM नरेंद्र मोदी का बड़ा ऐलान, गरीबों को नवंबर तक मुफ्त में मिलेगी अनाज

0
810

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं. आज वे 104 दिन में छठी बार देश को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी मोदी ने कहा कि हम अनलॉक 2 में प्रवेश कर रहे हैं और खांसी, बुखार और सर्दी का मौसम भी शुरू होने वाला है. ऐसी स्थिति में, मैं देशवासियों से अपनी देखभाल करने का आग्रह करता हूं. पीएम मोदी मोदी ने कहा कि अगर कोरोना से होने वाली मृत्यु दर को देखें तो दुनिया के कई देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है. समय पर किए गए लॉकडाउन और अन्य फैसलों ने भारत में लाखों लोगों का जीवन बचाया हैं.

पीएम मोदी  मोदी ने कहा कि जब से देश में अनलॉक 1 शुरू हुआ, तब से व्यक्तिगत और सामाजिक व्यवहार में लापरवाही बढ़ती जा रही है. इससे पहले, हम मास्क के उपयोग, दो गज दूरी और 20 सेकंड के लिए दिन में कई बार हाथ धोने को लेकर काफी अधिक सतर्क थे. उन्होंने यह भी कहा कि एक देश के प्रधानमंत्री सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क के पहुंच गए थे इसके लिए उन्हें 13 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था. उन्होंने देश के जिला प्रशासन से आवाह्न किया है कि वे इसी तरह की कड़ाई का पालन करें.

पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली, छठ पूजा तक, यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाएगा.गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होंगे. अगर इसमें पिछले 3 महीने का खर्च जोड़ दें तो ये करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपये हो जाता है.

पीएम मोदी ने बोलते हुए कहा कि आज गरीब और ज़रूरतमंद को, सरकार अगर मुफ्त अनाज दे पा रही है तो इसका श्रेय दो वर्गों को जाता है.  हमारे देश के मेहनती किसान, हमारे अन्नदाता और दूसरा- हमारे देश के ईमानदार टैक्सपेयर.

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरह से देखें तो अमेरिका की कुल जनसंख्या से ढाई गुना अधिक लोगों को, ब्रिटेन की जनसंख्या से 12 गुना अधिक लोगों को और यूरोपियन यूनियन की आबादी से लगभग दोगुने से ज्यादा लोगों को हमारी सरकार ने मुफ्त अनाज मुहैया कराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here