ICMR ने जारी किया अपडेट, बिहार समेत इन राज्यों में बढ़ेगी कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार

0
304

भारत समेत विश्व के ज्यादातर देश कोरोना वायरस की चपेट में है. अबतक लाखों लोगों की जान जा चुकी है और इस बीमारी से लाखों लोग संक्रमित है. इस बीमारी की चपेट से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है अमेरिका. भारत में भी इस बीमारी की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. देश में अबतक सवा लाख लोग इस बीमारी की जद में आ चुके हैं. अभी रफ्तार में और तेजी देखी जा रही है. इधर देश की भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ने देश के कई राज्यों में कोरोना टेस्ट की रफ्तार में तेजी को कहा है.

मंगलवार को ICMR ने कहा कि कि प्रवासियों वापसी के बाद बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी टेस्टिंग बढ़ाने की कोशिश जारी हैं. ICMR ने उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में प्रवासी श्रमिकों की आमद के कारण मामलों में इजाफे का संज्ञान लिया है.iCMR ने कहा है कि परीक्षण का विस्तार करने के लिए देश में जिला स्तर के अस्पतालों में विशेष सेट-अप मौजूद नहीं है. उन्होंने कहा है कि राज्यों में क्लिनिकल कैपेसिटी को बढ़ाया जा रहा है. बिहार में 17, ओडिशा में 17, यूपी में 27, और पश्चिम बंगाल में 36 टेस्टिंग लैब काम कर रहे हैं.

आईसीएमआर द्वारा जारी कोरोना टेस्ट में बताया गया है कि मॉलिक्यूलर बेस्ट टेस्टिंग 31,26,118 जांच किए गए हैं. वहीं बीते 24 धंटे में 92,528 टेस्ट किये गये, इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार क्लयाण मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4 हजार 1 सौ 67 हुई है. कुल संक्रमितों की संख्या 1,45, 380 है. पिछले 24 घंटे में ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या 2770 है.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/nation/icmr-says-efforts-are-on-to-scale-up-testing-in-bihar-odisha-and-west-bengal-3133632.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here