देश के इन राज्यों ने जीता कोरोना से जंग, नहीं है एक भी कोरोना के मरीज

0
320

प्रदेश सहित देश में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे लोगों में एक तरह से डर पैदा हो गया है. ऐेसे में एक ऐसा भी राज्य है जो कोरोना से पूरी तरह से मुक्त है. यहां कोरोना के एक केस सामने आया था वह भी अब ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.सेवन सिस्टर के नाम से जाना जाने वाला पूर्वोत्तर का राज्य मिजोर, मणिपुर, सिक्किम, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश कोरोना से पुरी तरह से मुक्त हो गया है. यहां कोरोना के एक मामला अब नहीं है.

मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर आर लालथंगलियाना ने शनिवार को कहा कि राज्य का इकलौता कोरोना पॉजिटिव शख्स भी संक्रमण से ठीक हो चुका है. जोरम मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) अस्पताल से शनिवार दोपहर इस शख्स को डिस्चार्ज किया गया. मरीज का 45 दिन तक सघन उपचार चला था. इस व्यक्ति के बारे में बताया गया है कि वह एम्सटर्डम से 16 मार्च को लौट कर आया था. वहां वह उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए गया था. उस व्यक्ति में 24 मार्च को कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. जिसके बाद उसका 45 दिनों तक इलाज चला. इस व्यक्ति के चार कोरना टेस्ट कराए गए थे ये सभी कोरोना निगेटिव आए हैं.

मिजोरम के कोरोना मुक्त होने पर केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी खुशी जताई और राज्य को बधाई दी है. डिस्चार्ज होने के बाद भी शख्स को 14 दिनों तक होम क्वारनटीन रहने के निर्देश दिए गए हैं. शख्स की 14 दिन बाद एक बार फिर रिपोर्ट तैयार की जाएगी. आइजोल में जब वह डिस्चार्ज होकर आया तो लोगों ने धूमधाम से उसका स्वागत किया.

स्त्रोतः-https://aajtak.intoday.in/story/mizoram-becomes-coronavirus-free-with-recovery-of-patient-health-update-1-1189265.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here