चंडीगढ़ की ये लड़कियां गरीब परिवार के बच्चों को बांट रही है मोबाइल, पढ़िए पूरी खबर

0
152

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लागू लॉकडाउन के कारण सभी शिक्षण संस्थानें बंद हैं ऐसे में बच्चों की पढ़ाई सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है. हालांकि निजी स्कूलों ने ऑनलाइन पढाई शुरू कर दी है लेकिन अभी भी गरीब परिवार केपास स्मार्ट फोन नहीं होने के कारण उनके बच्चे पढ़ाई से दूर हैं. इधर सरकार दूरदर्शन पर स्कूल चलाने की बात कह रही है लेकिन यह बच्चों के लिए कितना लाभदायक होगी यह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा.

लॉकडाउन के दौरान चंडीगढ़ की पांच लड़कियों ने दान के रूप में लोगों से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को इकट्ठा करने के लिए एक पहल की है ताकि जरूरतमंद छात्रों को ऑनलाइन क्लास मे शामिल होने में मदद मिल सके. न्यूज एजेंसी से बात करते हुए साची आहूजा ने बताया कि हमने 21 लड़कियों को गैजेट्स दिए हैं. स्कूल बंद होने के कारण उन्हें ऑनलाइन क्लास में भाग लेने में मदद मिल रही है.

आपको बता दें कि ये लड़कियां Prerna-for you and us के तहत ये लड़कियां गैजेट्स दान करने के लिए युवाओं से अपील करती है. उसके बाद उसे संग्रह कर गरीब परिवार के लड़कियों को गैजेट्स प्रदान करती है. इन लड़कियों के कार्य को चंडिगढ़ में लोग खुब सराहना कर रहे हैं.

इस संगठन की एक अन्य लड़की ने बताया कि हमने अपने शिक्षक से बात की और पता चला कि कुछ छात्र हैं जो ऑनलाइन क्लास में नहीं जा सकते हैं इसलिए Prerna – for you and us’ विचार के साथ आए. इसी के तहत हमलोगो ने गैजेट्स दान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here