कुशेश्वरस्थान के इस इलाके में घुसा बाढ़ का पानी, लोग बांध पर बीता रहे हैं जिंदगी

0
461

बिहार में पिछले दिनों हुई बारिश से उत्तरी बिहार में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. दरभंगा जिले में बागमती नदी उफान पर है. तो वहीं कमला बलान नदी में भी पानी की खतरे के निशान के आस पास पहुंच गई है. कमला नदी में पानी बढ़ जाने के बाद से दरभंगा के कुशेश्वरस्थान प्रखंड में बाढ़ के हालात बने हुए है. आपको बता दें कि कुशेश्वर स्थान के पूर्वी इलाके में पानी से लोगों को भारी पारेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस इलाके में जहां भी देखेंगे वहां पानी ही पानी नजर आता है. अब लोगों की जिंदगी नाव के सहारे चलने लगी है.

आपको बता दें कि बाढ़ का पानी कुशेश्वर स्थान के कुशेश्वर पूर्वी, इठहर और सुघराई पंचायत में पहुंच गया है जहां स्थिति बेहद ही खराब हो गई है. इस इलाके में स्कूल के अंदर चार से पांच फीट तक पानी भरा है. स्कूल के कमरे में पानी भरा हुआ है. लोगों के घरों में पानी घुस गया है. गरीबों के झोपड़ियों में पानी घुस गया है. अब लोगों की जिंदगी नाव के सहारे हो गई है. आने के लिए जो सड़कें थी वह भी डुव चुकी है. लोग अपनी जान बचाने के लिए ऊंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं. बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने के बाद से पशु और इंसान में कोई फर्क नहीं रह गया है.

इधर दरभंगा के जिलाधिकारी त्यागराज ने कहा है कि पूरे जिले में सभी प्रभावित इलाके में सरकारी नाव की व्यवस्था की गयी है साथ ही कई जगहों पर कम्यूनिटी किचेन की भी शुरूआत की गई है. फिलहाल बाढ़ से हालात ज्यादा गंभीर नहीं है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here