कोरोना काल में यह सॉफ्टवेयर कंपनी 15 हजार फ्रेशर्स की करेगी भर्ती, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

0
364

कोरोना वायरस से भारत समेत विश्व के ज्यादातर देश इससे परेशान है. या हम यह भी कह सकते है कि इसकी चपेट में हैं. कोरोना प्रभावित देशों में लोगों की नौकरियां जा रही है. लोग बेरोजगार हो रहे हैं. इसके साथ ही साथ देश की अर्थव्यवस्था भी चौपट होती जा रही है. भारत में ही कई ऐसी कंपनी है जो अपने कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है. ऐसे में कुछ ऐसी भी कंपनी है जो अपने कर्मचारियों की न तो छटनी कर रही है और न ही पैसे काट रही है वह और बोनस देने की बात कह रही है.

पूरा विश्व भारत के कम्यूटर के क्षेत्र में योगदान को लोहा मानता है. देश के सॉफ्टवेयर सेवा उपलब्ध कराने वाली तीसरी सबसे बड़ी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने घोषणा किया है कि आने वाले कुछ दिनों में 15 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देंगे. महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के अनुसार कंपनी की तरफ से बताया गया है कि पूराने जितने भी प्रोजेक्ट थे वे वैसे ही काम कर रहे हैं. हां नए प्रोजेक्ट को शुरू होने में देरी जरूर हो रही है. कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया है कि हम इसमें भी अच्छी संभावनाओं को तलाश रहे हैं. इसी के तहत हम नए लोगों की भर्ती की जा रही है.

कंपनी के एचआर प्रमुख अप्पाराव वीवी ने कहा है कि कंपनी जो बोनस देती है वो कर्मचारियों की पिछले 12 महीनों की मेहनत होती है इसलिए कर्मचारियों को उसका पूरा लाभ मिलना चाहिए ऐसा कंपनी का मानना है. उन्होने यह भी कहा है कि साल 2008 की वैश्विक मंदी हो या अन्य कोई भी संकट हो कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन में कभी भी कटौती नहीं की है. एचआर ने यह भी कहा है कि लॉकडाउन के कारण घऱ से काम करने के कारण प्रोडक्टिविटी में 16 से 17 फीसदी तक बढ़ गई है. इससे प्रभावित होकर कंपनी ने भविष्य में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घऱ से काम देने की तैयारी करना शुरू कर दिया है.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/business/hcl-technology-to-give-bonus-to-its-companies-amid-corona-crisis-will-also-commit-to-job-offers-to-freshers-3129545.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here