बिहार की यह पहली ट्रेन होगी जिसमें यात्रियों का स्वागत करेंगी ट्रेन होस्टेस, जानिए इसका कितना होगा किराया

0
1383

मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले देश के 109 रूटों पर प्राइवेट चलाने की बात कही थी. जिसके लिए उन्होंने निजी कंपनियों से आवेदन मांगे थे. इसके लिए एक ट्रेन भागलपुर से हावड़ा के लिए चलेगी. इस ट्रेन का किराया हवाई किराया के आधार पर तय होगा. बताया गया है कि सभी बोगियां पूरी तरह से वातानुकूलित होगी. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि इस ट्रेन में एयर होस्टेस की तर्ज पर यात्रियों का स्वागत ट्रेन होस्टेस करेंगी.

ट्रेन को परिचालन को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का परिचालन रोजाना होगा, जिसके लिए संभावित समय-सारिणी भी जारी कर दी गई है। भागलपुर से सुबह 06:25 बजे चलकर यह ट्रेन दोपहर 02:05 बजे हावड़ा पहुंचेगी। हावड़ा से दोपहर 02:35 बजे चलकर रात में 10:10 बजे भागलपुर पहुंचेगी. आपको बता दें कि यह ट्रेन साहिबगंज-रामपुरहाट-वर्धमान के रास्ते 425 किसी की दूरी 7.35 घंटे में तय करेगी, इस ट्रेन में लोगों को पैसा तो लगेगा लेकिन सहुलित भी बहुत होगी.

इस ट्रेन के बारे में बताया गया है कि इस ट्रेन की सभी बोगियां पूरी तरह से वातानुकूलित होगी. एक्जीक्यूटिव क्लास और एसी चेयरकार के कोच होंगे. इसके साथ ही कोच में एलइडी टीवी, सेलफोन चार्जर और अन्य सिविधाएं होगी. इस ट्रेन में एयरहोस्टेस की तरह यात्रियों को स्वागत करने के लिए ट्रेन होस्टेस होगीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here