गूगल की नौकरी छोड़ यह युवक बेचता है समौसा, कचोरी, इसकी इनकम जानकर आप रह जाएंगे हैरान

0
84

बड़ी और मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करने की इच्छा हर किसी इंसान की इच्छा होती है. लेकिन एक युवक ऐसा भी है जिसने गूगल की नौकरी छोड़कर समोसे-कचौरी बेचने लगा है. आपको यह पहली बार सुनकर अटपटा सा लगा होगा लेकिन यह सही है. मुंबई के रहने वाले मुनाफ कपाडि़या ने गूगल की नौकरी छोड़कर अपनी समौसे की दुकान खोल दी. और उससे वे अच्छी कमाई कर रहे हैं.

आपको बता दें कि मुनाफ गूगल में अकाउंट स्ट्रैजजिस्ट के पद पर काम कर रहे थे. वे अपनी नौकरी के दौरान मसूरी, हैदराबाद और उसके बाद मुंबई आ गए. जहां वे अपनी नौकरी के साथ ही टीबीके नामक कंपनी के साथ डिलीवरी किचन का काम करना शुरू कर दिया. यहां वे खाने का ऑनलाइन ऑडर लेने लगे. इस किचन की खाश बात यह थी कि मुनाफ अपनी मां नफीसा के साथ मिलकर खाने का व्यंजन बनाते थे. आपको बता दें कि मुनाफ बोहरा समुदाय से आते हैं तो उनका बोहरा थाली लोगों को काफी पंसद आया.

मुनाफ को इस समय तक उतने ऑर्डर नहीं मिल रहे थे जितने में कि उनका बिजनेस सही से चल सके. ऐसे में उन्होंने अपना किचन बंद करने के बारे में सोचा. इसी बीच फोब्र्स इंडिया से उन्हें एक दिन फोन आया कि वो 30अंडर30 अंक के लिए उन्हें कवर करना चाहते. फिर क्या था मुनाफ के अंदर एक बार फिर से एक जोश जगा और उन्हें लगने लगा कि उनके द्वारा बनाए गए खाने को दुनिया में पहचान मिल रही है.

साल 2019 आते आते यह स्थिति थी की मुनाफ की मुंबई में कई दुकाने खुल गई. अब यह स्थिति हो गई कि मुनाफ के हाथ के बने व्यंजन खाने के लिए फिल्मी सितारे पहुंचने लगे थे. उनके किचन में पहुंचने वालों में ऋषि कपूर, रानी मुखर्जी, रीतिक रोशन समेत तमाम बॉलीवुड की हस्तियों की जुबान तक पहुंचा. आपको बता दें की इस कोरोना काल में मुनाफ का किचेन बंद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here