चौथे चरण में इन क्षेत्रों में होगा मतदान, इन तीन सीटों पर जमी है सबकी निगाहें

0
731

14 लोकसभा सीटों पर बिहार में तीन चरणों में मतदान ख़त्म हो है चुका है। अब 5 सीटों पर चौथे चरण में मतदान होगा। चौथे चरण में बिहार के दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, और मुंगेर में मतदान किया जायेगा। राजग और महागठबंधन के कई बड़े नेताओं के किस्मत का निर्णय इस चौथे चरण में होगा। राजग से नित्यानंद राय, गिरिराज सिंह, जदयू के लल्लन सिंह, लोजपा के रामचंद्र पासवान, महागठबंधन से अब्दुल बारी सिद्दीकी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, और भाकपा से कन्हैया कुमार जैसे बड़े नेताओं का भाग्य का निर्णय चौथे चरण में होगा। चौथे चरण के मतदान में 5 में से 3 सीट मुंगेर, उजियारपुर, और बेगूसराय में राजग की प्रतिष्ठा दांव पर है।

मुंगेर

इस बार भी मुंगेर लोकसभा सीट हॉटसीट बनी हुई है। यहाँ से बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी का मुक़ाबला जदयू के लल्लन सिंह से हो रहा है। आपको बता दें बिहार सरकार में लल्लन सिंह मंत्री हैं और सीएम नीतीश के करीबी भी हैं। तो इस तरह से नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा सीधे रूप से दांव पर लगी हुई है।

उजियारपुर

इस सीट से इस बार दो बड़े नेता चुनावी मैदान में हैं। यहाँ से भाजपा के तरफ से प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय उम्मीदवार हैं, और ये सांसद भी हैं। इनका मुक़ाबला इस बार रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाह से है, जो की इस बार महागठबंधन में सम्मिलित हो गए हैं।

बेगूसराय

ये सीट इस बार पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुक़ाबला होने जा रहा है। भाजपा ने इस बार यहाँ से गिरिराज सिंह को चुनावी मैदान में खड़ा किया है। इस सीट से इस बार इनका मुक़ाबला भाकपा के उम्मीदवार और जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार से होने वाला है। वहीँ दूसरी ओर, इन दोनों दिग्गजों के बीच तीसरे प्रत्याशी के रूप में राजद के तनवीर हसन चुनाव मैदान में मुक़ाबला करने के लिए आ गए हैं। इस सीट पर गिरिराज के साथ में भाजपा की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है।

Source: https://news4nation.com/news/in-the-fourth-phase-the-fate-of-many-veterans-on-5-seats-in-bihar-will-be-decided-in-these-3-seats-will-be-special-eyes-719759

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here