चुनावी समर में लालू यादव के समधी समेत RJD के तीन विधायकों ने थामा JDU का दामन

0
157

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. राजद को बड़ा झटका लगा है. गुरुवार को लालू यादव की पार्टी के तीन विधायक पार्टी छोड़कर नीतीश कुमार की पार्टी ज्वाइन कर लिए हैं. राजद छोड़कर जदयू ज्वाइन करने वाले तीन विधायकों में लालू यादव के समथी चंद्रिका राय, जयवर्धन राय और फराज फामी का नाम शामिल हैं. जिस समय जदयू में इनकी सदस्यता दिलाई गई थी उस समय जदयू के मंत्री विजेंद्र यादव और श्रवण कुमार ने पार्टी की सदस्या दिलाई.

जदयू ज्वाइन करते हुए चंद्रिका राय ने कहा कि नीतीश जी के प्रति मैं अपनी पूरी आस्ता व्यक्त करता हूं. 15 साल पहले जैसा बिहार नीतीश जी को मिला था आज उसे नीतीश कुमार ने पूरी तरह से बदल दिया है. चंद्रिका राय ने तेजप्रताप यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि छपरा में लोकसभा चुनाव के वक्त उन्होंने मेरे खिलाफ काम किया था लेकिन लालू प्रसाद ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने यह भी कहा कि आज राजद गरीबों की पार्टी नहीं रही है. राजद पैसे वालों की पार्टी है.

इधर जयवर्दन यादव ने जदयू की सदस्यता ग्रहण के बाद कहा कि राजद से मुझे घोर निराशा हुई है. पार्टी में कोई भी सकारात्मक काम नहीं हुआ है. पार्टी में मुझ पर व्यक्तिगत हमला करवाया गया और मैं शिकायत करने जाता तो कोई मेरी शिकायत भी नहीं सुनता था.

लालू यादव के जेल जाने के बाद से राजद के 6 विधायक जदयू ज्वाइन कर लिए हैं. इस चुनावी साल में इससे राजद को बड़ा झटका लगा है, हां श्याम रजक भले ही फिर से राजद में चले गए हैं लेकिन जीतन राम मांझी फिर से जदयू ज्वाइन करने वाले हैं. जदयू ज्वाइन करने वाले विधायक अशोक कुशवाहा सासाराम से, महेश्वर प्रसाद यादव गायघाट से जबकि प्रेमा चौधरी पातेपुर से विधायक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here