TikTok इस्तेमाल करने वालों के लिए ये हो सकती है बुरी खबर

0
862

आजकल बढती हुई टेक्नोलॉजी के इस दौर में लोगों के मनोरंजन के लिए बहुत सारे apps आ गए है. उनमे से एक TikTok भी है जो न केवल युवाओं के बीच में मशहूर बल्कि बूढ़े बुज़ुर्ग तक में बहुत मशहूर है. आपको बता दे कि TikTok चाइनीज शॉर्ट वीडियो का मोबाइल app है.

हालाँकि भारत में इस app को लेकर भारत में बहुत विवाद चल रहा है और कई बार तो इसके बैन होने की खबरें भी आ रही थी. वहीँ सूत्रों के मुताबिक मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने केंद्र सरकार को टिक टॉक बैन करने का आदेश दिया है. कोर्ट का कहना है कि ये चाइनीज वीडियो एप टिक-टॉक ‘आपत्तिजनक कंटेंट’ को बढ़ावा देती है और आपत्तिजनक कंटेट के चलते टिक टॉक का इस्तेमाल करना खतरे से खाली नहीं है.

इसके अलावा कोर्ट ने सरकार से दरख्वास्त भी की है कि टिक टॉक के वीडियो को फेसबुक जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर होने पर भी रोक लगाए. टिक टॉक के वीडियोज में अश्लील सामग्री को लेकर हमेशा से लोगों की शिकायत रही है. आपको बता दें कि इससे पहले स्वदेशी जागरण मंच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी टिक टॉक जैसे चाइनीज ऐप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी और कहा था कि इन ऐप्स के माध्यम से देश की अर्थव्यवस्था या सुरक्षा को खतरा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here