क्या सच में रद्द हो गई है BSSC की परीक्षा ? इस वायरल नोटिस ने सबको चौंकाया …

पिछले चार साल से आप जिस परीक्षा का बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है और उस परीक्षा की तिथि बेहद नजदीक आ जाए तब ये खबर मिले कि वह परीक्षा रद्द हो गई है,तब आपके मन में क्या विचार आयेंगे ? जी हाँ फिलहाल बिहार के अधिकांश प्रतियोगी परीक्षा के छात्रों का यही हाल है, वो भी एक वायरल नोटिस के कारण. परन्तु ये नोटिस सही है ? हमारा जबाव है- नही .

दरअसल पिछले दो दिनों से तेजो से शेयर किये जा रहे है एक व्हाट्सअप्प मैसेज ने बिहार के छात्रों की नींद उड़ा दी है , जिसमे ये दावा किया गया है कि आगामी 8 दिसंबर .9 दिसंबर और 10 दिसंबर को बिहार कर्मचारी चयन आयोग के इंटर स्तरीय परीक्षा रद्द हो गई है . हालांकि इस मैसेज को पहली बार में ही देखकर ये समझ आ जाता है कि ये नोटिस फेक है .

वायरल हो रहे इस नोटिस को एडिट किया गया है ये पूरा दिख रहा है . नोटिस की सबसे बड़ी बात है कि एक वाक्य वाले इस नोटिस में अशुद्धियों कि भरमार है. दूसरी तरफ इसमें बताया गया है कि परीक्षा फरवरी में ली जाएगी जबकि इसके पीछे का कोई कारण नही बताया गया. मैसेज भले ही नकली हो परन्तु परीक्षा का मामला होने के कारण किसी भी प्रकार का कोई रिस्क लेना नहीं चाहते .

BSSC को जारी करना पड़ा नोटिस
इस वायरल मैसेज का असर बिहार कर्मचारी चयन आयोग तक पहुँच गया है जिसके बाद आयोग ने अपना एक नोटिस निकाला और बताया कि ये झूठी खबर किसी असामाजिक तत्वों के द्वारा फैलाया गया है . BSSC के तरफ से जारी किये गए नोटिस में ये भी कहा गया है कि परीक्षा नियत तिथि 8 दिसंबर .9 दिसंबर और 10 दिसंबर को एडमिट कार्ड में वर्णित सेंटर एवं समय पर ही लिया जायेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here