एक नज़र में, बिहार से आज की 10 बड़ी खबरें

0
300

बिहार से आज की 10 बड़ी खबरें इस प्रकार हैं :

1 ) तीसरे चरण का मतदान बिहार में राजग और महागठबंधंन के लिए चुनौती भरा हुआ है। दोनों ही दलों को अपनी-अपनी सीट बचाने के लिए इस चरण में चुनौतियों से गुजरना होगा। 23 अप्रैल को तीसरे चरण में पांच सीटों यानि सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया, और झंझारपुर लोकसभा सीटों पर मतदान होना है।

2 ) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने नीतीश और मोदी पर निशाना साधते हुए बोला की हमारे कार्य बंटे हुए हैं लेकिन मोदी जी के साथ नीतीश जी का दिखना मजबूरी है।

3 ) बाहुबलियों को लेकर बिहार में सियासत लगातार जारी है। नेता एक दूसरे पर बाहुबलियों को चुनाव लड़ाने या न लड़ाने पर लगातार ज़ुबानी बयान दिए जा रहे हैं। इसी बात पर लोजपा सांसद चिराग पासवान ने बोला की ये तेजस्वी का कबूला हुआ बयान है की शुरुआत से ही राजद बाहुबलियों को संरक्षण देती रही है।

4 ) बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राज्य सरकार को नालंदा में पत्रकार के बेटे की निर्मम हत्या पर निशाना साधा है। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को शर्म आनी चाहिए, ये लोग बेशर्म हैं और ये लोग सिर्फ जनता से वोट लेने का काम करते हैं।

5 ) विश्वकप 2019 के भारतीय क्रिकेट टीम का BCCI ने ऐलान हो गया है। BCCI ने 15 सदस्यों के टीम का ऐलान किया है जिसके कप्तान विराट कोहली होंगे। 15 सदस्यों के इस टीम में अम्बाती रायडू और ऋषभ पंत को जगह नहीं मिल सकी है।

6 ) महागठबंधन की परेशानियां बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट पर कम होने के कोई आसार ही नहीं नज़र आ रहे हैं। शकील अहमद ने एक बातचीत में कहा कि वो मधुबनी से कल यानि 16 अप्रैल को नामांकन करेंगे और इसके लिए उन्होंने शीर्ष नेतृत्व से भी अनुमति देने के लिए अपील किया है।

7 ) बिहार के गोपालगंज के एक छोटे से गाँव से निकलकर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी ने मड आइलैंड में एक घर ख़रीदा है, लेकिन वो अब तक अपने जड़ों को नहीं भूल नहीं पाएं हैं। अपनी नई वेब सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ की तारीफ़ बटोर रहे पंकज का मानना है की कामयाबी पा लेने के बाद भी वह अपनी मिट्टी से जुड़े हुए हैं और यही उनके सफलता का राज़ है।

8 ) बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने मांग की है कि मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षकों को उनके पारिश्रमिक व मानदेय का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए।

9 ) महागठबंधन की उम्‍मीदवार रंजीत रंजन ने सुपौल लोकसभा सीट से पिपरा प्रखंड में कई नुक्‍कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा की महागठबंधन की सरकार जब केंद्र में बनेगी, तब हर महीने गरीबों के खाते में 6000 रूपए सरकार जमा करवायेगी।

10 ) मधेपुरा सांसद पप्पू यादव का कहना है कि हमें मधेपुरा लोकसभा की सारे जनता ने जाति-धर्म से उपर उठकर 2014 के मोदी तूफान में भी चुना था, इस बार भी चुनेगी क्‍योंकि हम सबको साथ लेकर चलने में यकीन रखते हैं।

  • 14
  •  
  •  
  •  
  •  
    14
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here