बिहार से आज की 10 बड़ी खबरें, पढ़िए एक क्लिक में

0
371

बिहार से आज की 10 बड़ी खबरें इस प्रकार हैं :

1 ) राजद प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप अंततः नहीं माने और अपने छोटे भाई तेजस्वी के विरोध में शंखनाद कर दिया। शिवहर से लालू-राबड़ी मोर्च के उम्मीदवार अंग्रेज कुमार सिंह उर्फ़ अंगेश कुमार सिंह के समर्थन में उन्होंने गुरुवार को रोड शो किया।

2 ) राजद के टिकट बांटने में लालू यादव के हस्ताक्षर से जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने टिकट बांटने का इल्ज़ाम लगाया है। जदयू के प्रवक्ता ने इसकी जांच करने और टिकट रद्द करने की अपील चुनाव आयोग से किया है।

3 ) बिहार की सियासत में सबसे शक्तिशाली हुए नेता और सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोशी क्षेत्र में दिनों शिविर लगाए बैठे हैं। सियासत में हो रही बातों के मुताबिक, मधेपुरा सीट से शरद यादव की हार तय करने के लिए नीतीश कुमार का यह शिविर हो रहा है।

4 ) लोकसभा चुनाव को लेकर मैदान और सोशल मीडिया पर हंगामा शुरू हो गया है। पक्ष और विपक्ष दोनों ही बयान में नहीं चूक रहे हैं। स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय ने भी ट्वीट कर RJD के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। मंगल पांडेय ने ट्वीट कर बताया कि “राजद भ्रष्टाचारी पार्टी एवं उनके उम्मदवारो को मिले टिकट पर भी एक लाइसेंस्ड भ्रष्टाचारी के दस्तखत भी हैं। ये उस कहावत को चरितार्थ करता है की पूत के पाव पलने में दिख जाते हैं।”

5 ) महागठबंधन से कांग्रेस की प्रत्याशी रंजीता रंजन ने आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए बताया कि नीतीश कुमार स्‍वघोषित सुशासन बाबू है, लेकिन उनकी नीयत में ही खोंट है।

6 ) लोकसभा से काँग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में कड़ी हुई मोकामा विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने मोकामा के हाथीदह पंचायत का दौरा किया। नीलम देवी ने दावा किया है कि जनता उनके साथ है और जरूर चुनाव जीतेंगी।

7 ) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने रामविलास पासवान को लेकर बड़ा बयान दिया है। जीतन राम मांझी ने बोला कि रामविलास पासवान राजग से अलग होना चाह रहे थे और महागठबंधन में सम्मिलित होना चाह रहे थे। महागठबंधन में रामविलास के सम्मिलित होने को लेकर जब लालू यादव ने मुझसे सलाह लिया तो मैंने ही उन्हें मना कर दिया था।

8 ) मौसम विज्ञान विभाग ने औरंगाबाद, सासाराम सहित अन्य जिलों में आंधी और बारिश का चेतावनी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 से 3 घंटे में औरंगाबाद, सासाराम, अरवल और गया में तेज हवाओं के साथ हलकी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 30- 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है।

9 ) चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए 48 घंटे के प्रतिबंध खत्म होने के बाद मायावती ने गुरुवार को भाजपा पर और चुनाव आयोग पर जमकर हमला बोला। मायावती ने बताया कि भाजपा की जुमलेबाजी व चौकीदारी की नाटकबाजी भी लोकसभा चुनाव में उसे नहीं बचा पाएगी।

10 ) बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने दूसरे चरण में अधिक मतदान पर प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि अब तक का मतदान भाजपा और राजग के लिए संतोषजनक रहा है। उन्होंने खुशी जाहिर हुए बताया कि दूसरे चरण की पांचों सीटें राजग के पाले में जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here