बिहार से दोपहर की 12 बड़ी खबरें

0
478

1-पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में डीजीपी ने कहा कि बिहार पुलिस में 24000 पदों पर सिपाही की बहाली की जाएगी। इसके साथ ही 2000 पदों पर ड्राइवर और 2000 पदों पर दारोगा की बहाली की जाएगी। जल्द ही इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

2-पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान के साथ ही मस्जिदों और ईदगाहों में मुसलमान समुदाय के लोगों ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को त्योहार की बधाई और मुबारकबाद दी। राज्य की सभी मस्जिदों में नमाज के दौरान विशेष प्रार्थना की गई।

3-बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने बकरीद के मौके पर बिहार की जनता को मुबारकवाद दिया है। चौहान ने कहा कि अनुपम त्याग और बलिदान के लिए प्रेरित करने वाला बकरीद का पर्व हमारे जीवन में सहिष्णुता, सद्भावना, प्रेम और बंधुत्व की भावना को संचारित करता है।

4 – सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि पता नहीं जन्नत में बदलती कश्मीर घाटी कांग्रेस को बुरी क्यों लग रही है ? उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद-370 की जंजीरों से आजाद कर केंद्र शासित बनाना जरूरी था।

5 – रविशंकर प्रसाद ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटाया जाना ये दर्शाता है कि अब भारत बदल रहा है। उन्होंने कहा कि भारत नई दिशा में बढ़ चुका है और आने वाले समय में यह दुनिया की महाशक्ति बनेगा।

6 – पटना युनिवर्सिटी के कई छात्रों ने लोगों से कश्मीर में तिरंगा फहराने की अपील की है। साथ ही लोगों से अपने घरों के उपर भी तिरंगा लगाने की भी अपील की है। पटना युनिवर्सिटी के छात्रों ने कश्मीर के लाल चौक पर एक हजार तिरंगा फहराने की ठानी है।

7 –  भागलपुर जिले के डीएसपी और इंस्पेक्टर अपनी जम्मिेदारी निभाने में लापरवाही बरत रहे हैं। इसका पता एसएसपी की ओर से पुलिस मुख्यालय को भेजी गई रिपोर्ट से चला है। अपने-अपने कार्य क्षेत्र के तहत आने वाले थानों का ये अधिकारी निरीक्षण तक नहीं कर रहे हैं। रिपोर्ट में लगभग सभी डीएसपी और इंस्पेक्टर फेल दिख रहे हैं।

8 – फिल्म निर्देशक लालबाबू पंडित ने बताया कि फिल्मफ ‘राजा की आयेगी बारात’ में एक बार फिर से खेसारीलाल यादव लीड रोल में नजर आयेंगे,हमने फिल्मि की शूटिंग अक्टूकबर महीने में रखी है, इससे पहले हम फिल्मल की प्री प्रोडक्श न का काम पूरा करने में लगे हैं।

9 – राजनीतिक गतिविधियों से दूरी बनाए जाने को लेकर तेजस्वी यादव पर उठ रहे सवालों के जवाब में भाई वीरेंद्र ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के रहने न रहने से पार्टी पर कोई असर नहीं है। पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता पार्टी के काम में पूरी तरह से लगे हुए हैं।

10 – राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा एवं राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षाओं का आयोजन 17 नवम्बर को होगा। परीक्षा के लिए 27 अगस्त से 30 सितम्बर तक छात्र-छात्राओं द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है ।

11 – पटना ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। फ्रेजर रोड का पश्चिमी फ्लैंक डाकबंगला से गांधी मैदान तक सुबह सात बजे से समारोह की समाप्ति तक आम यातायात के लिये बंद रहेगा। साथ ही न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

12 – वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद से ही अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा तेज है। जो अपने आप को इस लाइन में समझ रहे वे कई बार दिल्ली दरबार का चक्कर लगा आये हैं। साथ ही अपने नेताओं से आशीर्वाद प्राप्त कर रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here