गूगल से मिला छप्पड़फाड़ पैकेज का ऑफर, टॉपर माँ के टॉपर बेटे ने…

0
557

जीत के लिए जूनून चाहिए, आत्मविश्वास रगों में खूब चाहिए, ये आसमान भी आएगा जमीन पर, बस इरादों में जीत की गूंज चाहिए. जी हाँ, यह शायरी बिहार के सपूत आदित्य पर बिल्कुल सटीक बैठती है. 22 वर्षीय युवा आदित्य सिद्धांत ने गूगल में 2.30 करोड़ का प्लेसमेंट प्राप्त कर इन लाईनों को बिल्कुल सही साबित किया है. 4 फरवरी को आदित्य ने गूगल के कैलिफ़ोर्निया स्थित हेडक्वार्टर में ज्वाइन किया. इससे पहले आदित्य को माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक, अमेज़न जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों से ऑफर आ चूका है.

आदित्य ने पूर्णिया के भवानीपुर के सरकारी स्कूल से अपनी प्रारंभिक शिक्षा हासिल की. उसके पिता नंद्किशोर मूलतः कटिहार के रहने वाले हैं जो फिलहाल खगड़िया में एडीएम पद पर स्थापित हैं. आदित्य की माँ शशि रेखा स्वयं भागलपुर विश्वविद्यालय में वनस्पति विज्ञान की स्नातकोत्तर टोपर रह चुकी हैं. माँ शशि ने नौकरी ना कर बच्चों की पढाई पर ध्यान केन्द्रित किया. आदित्य के साथ-साथ आदित्य की माँ का भी सपना था कि एक दिन आदित्य गूगल में जॉब करे.

आदित्य के पिता बताते हैं कि उनका सपना आदित्य को आईएएस बनाने का था लेकिन उसे उड़ान तो कहीं और ही भरनी थी. आदित्य की इस बड़ी उपलब्धि पर परिवार के लोग काफी खुश हैं. आदित्य ने प्लस टू की पढाई कटिहार के स्कॉटिश पब्लिक स्कूल से करने के बाद आईआईटी गुवाहाटी से बी-टेक की पढाई पूरी की. उसने बी-टेक के बाद विश्व के नामचीन कानेर्जी मेलौन यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री ली. आदित्य के अभिभावक शुरू से जानते थे कि आदित्य तीक्ष्ण प्रतिभा का है और भविष्य में पूरे परिवार का नाम जरुर रौशन करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here