ट्रैफिक कंट्रोल कर रहे सिपाही को DIG विकास वैभव ने गाड़ी रोककर किया सम्मानित

0
322

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को ड्यूटी के दौरान ही एक ट्रैफिक पुलिस जवान को सम्मानित किया गया है। मंगलवार को काफी तेज बारिश हो रही थी जिस जवाह से ट्राफीक काफी कम हो गया था लेकिन एक ट्रैफिक पुलिस जवान अपनी ड्यूटी बड़ी तन्मयता के साथ निभा रहा था। लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस का जवान बारिश में भींगकर भी अपनी ड्यूटी कर रहे थे।

पटना के अनीसाबाद गोलम्बर में आज नजारा जब डी आई जी ने देखा तो काफी प्रभावित हुए। ड्यूटी करते हुए सिपाही अशोक कुमार को को अपने तबियत ख़राब होने का भी फिक्र नहीं था। इस दौरान बिहार के सीनियर आईपीएस अधिकारी विकास वैभव की गाड़ी गुजर रही थी। उन्होंने यह सब देश और गाड़ी रोककर अपने अंगरक्षकों को भेजकर अशोक को बुलवाया और सिपाही का हौसले , ईमानदारी और लगन की तारीफ की.

विकास वैभव ने उनके कार्यों की तारीफ करते हुए उन्हें 2500 रूपये कैश रिवॉर्ड के तौर पर दिया। इसके साथ ही प्रशस्ति पत्र भी दिया। विकास वैभव ने ये सारी बातें अपने इंस्ट्रग्राम पोस्ट पर शेयर किया है। अशोक मधेपुरा जिला पुलिस के सिपाही है। उनकी प्रतिनियुक्ति पटना ट्रैफिक पुलिस में है. विकास वैभव के द्वारा सम्मानित किये जाने के बाद विकास वैभव की भी तारीफ हो रही है। उनका प्रोत्साहन और रिवॉर्ड अशोक के साथ ही साथ अन्य सिपाहियों को भी अपने ड्यूटी के प्रति दृढ और ईमानदार होने के लिए प्रोत्साहन देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here