TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दी वार्निंग, कहा- तुरंत न रोकें सुविधाएं

0
550

हाल ही में खबर आयी है कि टेलीकॉम कंपनियों के ग्राहकों ने भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके खाते में उपयुक्त बैलेंस होने के बावजूद भी उन्हें रिचार्ज करने के लिए मैसेज भेजे जा रहे है। इस पर TRAI ने उन कंपनियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निश्चय किया है। TRAI ने कंपनियों को कहा है कि जिन ग्राहकों के खातों में उपयुक्त राशि है उनका कनेक्शन मासिक अवधि समाप्त होने के तुरंत बाद न रोकें।

भारतीय एयरटेल और वोडाफोन- आईडिया अपने ग्राहकों को बार-बार मैसेज भेज कर बता रहे थे कि सेवाओं को जारी रखने के लिए तुरंत रिचार्ज करना अनिवार्य होगा। TRAI के चेयरमैन आरएस शर्मा का कहना है कि वैसे तो आमतौर पर टैरिफ और प्लान को ले करके वो लोग कोई हस्तक्षेप नहीं करते है लेकिन यहां ग्राहकों को गलत मैसेज भेजा गया और तुरंत उनकी सेवाएं काट दी जा रही है जो कि गलत है और इस पर कंपनियों को TRAI द्वारा आगे निर्देश भी दिया जा चुका है।

 

बता दे कि कुछ दिनों पहले ही इन दोनों कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज प्लान शुरू किया है जो कि 35 रूपये का है। मामले की गड़बड़ी पता चलते ही TRAI ने दोनों कंपनियों को वार्निंग नोटिस भेजा जिसमे यह साफ़-साफ़ लिखा है कि दोनों कम्पनियॉं को जल्द से जल्द अपने ग्राहकों को सुचित करना होगा कि उनकी प्लान की वैद्यता कब समाप्त हो रही है साथ ही साथ यह भी निर्देश दिया गया कि ग्राहकों को आने वाली अन्य सुविधाओं का फायदा कैसे उठाया जाए यह भी पता होना ज़रूरी है।

  • 51
  •  
  •  
  •  
  •  
    51
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here