ट्वीट कर बुरे फंसे ऋषि कपूर ,अब्दुल्ला और ऋषि पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

0
289

सिने अभिनेता ऋषि कपूर हमेशा अपने विवादों की वजह से सुर्ख़ियों में रहते है ,सोशलमीडिया पर उनके बयान से अक्सर माहौल गरमाया रहता है। परन्तु इस बार मामला काफी बढ़ गया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला और अभिनेता ऋषि कपूर पर बिहार के पश्चिमी चम्पारण के एक थाने में देशद्रोह के दो अलग-अलग मुक़दमे दर्ज किये गए है। फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर तथा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला के विरुद्ध नफरत, घृणा, धार्मिक विद्वेष तथा राष्ट्रीय एकता को खंडित करने के आरोप में ये मामला दर्ज कराया गया है।
बताते चले कि अधिवक्ता मुराद अली ने न्यायालय में परिवाद दायर किया था। इसमें उन्होंने फारुक अब्दुल्ला के विभिन्न संचार माध्यमों से प्रकाशित व प्रसारित उन बयानों को राष्ट्रीय एकता को खंडित करने वाला बताया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान का बताया था।
ऋषि कपूर के मामले में उन्होंने बताया कि ऋषि कपूर ने फारुख अब्दुल्ला के बयान पर ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने लिखा था-‘फारुक अब्दुल्ला जी सलाम, मै आपसे पूरी तरह से सहमत हूं। जम्मू-कश्मीर हमारा है और पीओके उनका’। सिर्फ इसी तरीके से हम समस्याओं को हल कर सकते हैं।’
अधिवक्ता मुराद अली ने बताया कि इस तरह के बयान से राष्ट्रीय एकता को ख़तरा और नफरत ,घृणा और धार्मिक विद्वेष फ़ैल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here