दो लड़कियों ने किया समलैंगिक विवाह, घरवालों के विरोध के बाद पुलिस ने पहुंचाया घर

0
86

भारत में भी अब समलैंगिक विवाह का चलन बढ़ने लगा है. अब तक यह देश के बड़े शहरों तक ही सीमित था लेकिन अब यह छोटे शहरों में भी पांव पसार रहा है. ताजा मामला बिहार के बेतिया का है जहां पुलिस इस जोड़े को देखकर हैरान रह गई है. दरअसल ये दोनों पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाने के लिए गए थे. इस दौरान इन दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जालंधर के न्यालय में विवाह कर लिया है. दोनों ने यह भी कहा कि हम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं.

इधर घर वाले इस रिश्ते को मानने से इंकार कर रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की पड़ताल करनी शुरू की तो वे सबसे पहले अपने आप को लड़की बता रही लड़की के घर पर गई जहां लड़की के पिता ने कहा कि अपनी बेटी सेकिसी भी तरह का रिश्ता रखने से इंकार कर दिया. इसके बाद पुलिस इस प्रेमी युगल को पति के घऱ पर भेज दिया.

इस पूरे मामले को लेकर बेतिया के रहने वाले इसरत के पिता ने कहा कि हमलोग पहले जालंधर में रहते थे. वहीं पड़ोस में बगहा के रामनगर की रहने वाली नगमा खातून भी रहती थी और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे जिसके बाद इन दोनों ने शादी कर ली. उन्होंने यह भी कहा कि घरवालों ने इन दोनों को बहुत समझाया लेकिन ये दोनों एक दूसरे के प्रति जिने मरने को तैयार थे.

इस पूरे प्रकरण को लेकर नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भाष्कर ने बताया कि नगमा और उसकी पत्नी इसरत को रामनगर स्थित उसके घऱ पर पुलिस की सुरक्षा में भेज दिया है. अब जो बात निकलकर सामने आ रही है उसमें बताया जा रहा है कि पति यानी की नगमा के घरवाले अपनी बेटी की पत्नी इसरत को अपने घर की बहू मानते हैं या नहीं.

इस पूरे घटना को लेकर इलाके में सनसनी फैली हुई है. हर कोई सी रिश्ते की बात कर रहा है. ऐसे में लोग कह रहे हैं कि यह गलत हुआ है. हालंकि कोर्ट ने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी है लेकिन अभी इसे सामाजिक धरातल पर आने में बहुत समय लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here