बिहार के इस मिस्त्री ने दिल्ली में 6 गज जमीन पर बना दिया दो मंजिला मकान, जानिए पूरी कहानी

0
371

आपने बड़े बड़े महलो और हवालियों की कहानी खुब सुनी होगी लेकिन आज हम जिस मकान का जिक्र करने जा रहे हैं वह अपने बनावट के लिए लोगों के बीच में लोकप्रिय है और लोग दूर दूर से 6 गज जमीन पर बने मकान को देखने के लिए आ रहे हैं. इस मकान को लेकर लोग कहते हैं कि वह कैसे कोई 6 गज जमीन पर दो मंजिला मकान बना सकता है. आपको बता दें कि यह मकान बुराड़ी मेन रोड से जब आप संत नगर मेन मार्केट के आखिरी हिस्से में जाएंगे तो वहां पर आपको चौधरी डेयरी की एक छोटी से दुकान मिलेगी. जहां आप किसी भी इंसान से इस मकान के बारे में पुछिएगा वह बहुत ही सुकून से उस मकान के बारे में बता देगा.

इस मकान को जिस कारिगर ने अपनी कलाकारी से बनाया था वह अब इस इलाके में नहीं रहता है. उसका नाम है अरुण और वह बिहार के मुंगेर जिले का रहने वाला है. अरुण दिल्ली में एक ठेकेदार के साथ रह कर राजमिस्त्री का काम करता था. उस ठेकेदार का काम था इलाके में जमीन की प्लॉटिंग कर उसे बेच देना. जिस 6 गज वाले मकान का हमलोग जिक्र कर रहे हैं उस प्लॉट मे गली न. 65 का रास्ता निकलता था. गली के जमीन के बाद मात्र 6 गज जमीन बच गई थी. जिसे कारीगर अरुण ने अपने नाम करवा लिया.

अब बात इस मकान की बनावट को लेकर. इस दो मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर से ही पहली मंजिल पर जाने का रास्ता निकलता है ौर ग्राउंड प्लोर पर ही सीढ़ियों से सटा एक बाथरूम भी है. वहीं अगर पहली मंजिल पर जाते हैं तो एक बेड रूम और उससे सटा एक बाथरूम नजर आएगा. बेडरूम से ही दूसरी मंजिल के लिए एक रास्ता निकाला गया है. जहां आपको एक बेड नजर आएगा. उस बेड को इस मका के पहले मालिक ने कमरे के अंदर ही बनवाया था. तब से लेकर आज तक यह बेड उसी तरह से पड़ा हुआ है. आपको बता दें कि यह जमीन त्रिभुज की तरह बना हुआ है.

वर्तमान में इस मकान के मालिक पवन कुमार उर्फ सोनु हैं. आसपास के लोग बताते हैं कि इस मकान को बनाने वाला शख्स बहुत बड़ा जुएबाज था. और एक दिन वह काफी रकम हार गया. जिसकी वजह से उसके ऊपर कार्फी कर्ज हो गया. कर्ज चुकाने के चक्कर में अरुण ने इस जमीन को सोनू के नाम कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here