एक तरफ होगी महागठबंधन की बैठक ,तो दूसरी तरफ कोर्ट में पेश होंगे लालू एंड फैमिली

0
239

बिहार की राजनीति के लिए गुरुवार 20 दिसंबर का दिन बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. दरअसल बिहार की राजनीति से जुड़े दो बड़ी कार्यवाही देश की राजधानी नई दिल्ली में होने वाली है. जहाँ एक तरफ महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर बड़ी बैठक होने वाली है, वहीं दूसरी तरफ रेलवे टेंडर घोटाले को लेकर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में लालू परिवार की पेशी भी होने वाली है.

राहुल गांधी की अध्यक्षता में होगी बैठक 
बता दे कि गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में महागठबंधन की बैठक होने वाली है. जिसमे बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अलावा महागठबंधन के कई नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. इस बैठक में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव के साथ बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी दिल्ली पहुंचे है. उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक के दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम मुहर भी लग सकता है.

कुशवाहा भी होंगे शामिल 
दिल्ली में आयोजित महागठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा भी दिल्ली पहुचे चुके है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार उपेन्द्र कुशवाहा आज महागठबंधन में शामिल हो सकते है. कुशवाहा की उपस्थिति में महागठबंधन में सीटों को लेकर फैसला होना तय माना जा रहा है.

लालू परिवार की होगी पेशी 
गुरुवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में IRCTC टेंडर घोटाले को लेकर लालू परिवार की पेशी भी होने वाली है. रेलवे टेंडर घोटाले को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद, राबड़ी देवी सहित तेजस्वी यादव की भी पेशी होनी है. लगातार ख़राब स्वास्थ्य को लेकर रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद की पेशी विडियो कांफ्रेसिंग के जरिये की जाने वाली है.वहीं पेशी के लिए पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी दिल्ली पहुँच चुके है.

बता दे कि पिछली 19 नवम्बर को हुए सुनवाई के दौरान राजद प्रमुख लालू प्रसाद की तबियत ज्यादा ख़राब होने की वजह से वे पेश नही हो सके थे. ऐसे में कोर्ट ने अगली तारिख 20 दिसंबर का देते हुए पेश होने का आदेश दिया था. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि विडियो कोंफ्रेसिंग के जरिय आज लालू की पेशी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here