बिहार में अनलॉक 2.0 लागू, स्कूल-कॉलेज, सिनेमा घर और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद

0
1399

बिहार में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहा रहे हैं. प्रदेश में सोमवार को कोरोना के सबसे मामले 394 नए मरीजो की पुष्टि हुई है. अब देश में अनलॉक 2.0 लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही पूरे देश में गाइडलाइन भी जारी कर दिया गया है. केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार स्कूल- कॉलेज सभी सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ाने, मेट्रो, सिनेमा हॉल, जिम सभी बंद रहेंगे, केंद्र सरकार ने राज्य के ट्रेनिंग संस्थान खोले जाने के आदेश दिए है. वहीं रात के दस बजे से सुबह के पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

आपको बता दें कि बिहार सरकार केंद्र सरकार की गाइडलाइन को फॉलो करता है तो इसके अनुसार केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए सभी नियम बिहार पर भी लागू होंगे. आपको बता दें कि बिहार में अनलॉक 2.0 के दौरान बिहार में स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. इससे पहले अनलॉक 1.0 के दौरान बिहार सरकार ने केंद्र के गाइडलाइन को माना था. अब यह भी माना जा रहा है अनलॉक 2.0 में भी बिहार सरकार इसका पूरा पालन करेगी. अब देखना दिलचस्प यह है कि बिहार सरकार ट्रेनिंग स्कूल खुलेगा या नहीं.

रेलवे ने पहले से ही अपनी अधिकांश सेवाएं स्‍थगित की हुई हैं, अंतरराष्‍ट्रीय उड़ाने भी शुरू नहीं होन जा रहीं, यह तय हो गया है. सिनेमा हॉल व जिम भी बंद ही रहेंगे. राहत की बात करें तो अनलॉक 1.0 में नाइट कर्फ्यू रात्रि नौ बजे से शुरू होता था, लेकिन अनलॉक 2.0 में यह 10 बजे से शुरू होकर सुबह पांच बजे तक चलेगा. लेकिन कंअेनमेंट जोन में अगले 31 जुलाई तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here