Unlock 4.0 में इन शर्तों के साथ राजधानी पटना में खुलेंगे स्कूल और ओपन थियेटर

0
84

बिहार में अनलॉक 4.0 लागू है. जारी अनलॉक के बीच में राजधानी पटना के लोगों के लिए राहत की खबर है. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि 21 सितंबर से कक्षा 9वीं से लेकर 12 तक के छात्रों के लिए शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी आदेश दिया है कि यह छूट कंटेनमेंट जोन के बाहर ही इस तरह की गतिविधियां हो सकती है.

जारी आदेश के अनुसार यह कहा गया है कि शिक्षण संस्थानों में 50 प्रतिशत तक शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मचारियों को और ऑनलाइन कक्षा या फिर टेली काउंसिलिंग और संबंधित कार्यो के लिए 21 सितंबर से शिक्षण संस्थान में आने की अनुमति दि गई है. उन्होंने अपने आदेश में यह भी कहा है कि नौवीं से बाहरवीं तक के छात्र स्कूल के शिक्षकों से मुलाकात कर सकते हैं. उन्होंने कहा है कि इसके लिए अभिभावकों की इजाजत जरूरी है. जिलाधिकारी की माने तो स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग संस्थान छात्रों के लिए 30 सितंबर तक बंद रहेंगे.

जिलाधिकारी की तरफ से जो नया आदेश जारी किया गया है उसमें बताया गया है कि सिनेमाघऱ, स्वीमिंग पुल, पार्क, थियेटर सभी बंद रहेंगे. हालांकि 21 सितंबर से ओपन थियेटर के संचालन की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही पटना में लोकल स्तर पर लगाई गई सभी पाबंदियों को भी हटा दिया गया है. अब दुकानों को खोलने की अनुमती दे दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here