UP चुनावः JDU ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, CM नीतीश और RCP सिंह का नाम नहीं

0
540

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजवी रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के साथ ही प्रधान महासिचव केसी त्यागी, उपेंद्र कुशवाहा, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के साथ ही अन्य नेताओं का नाम शामिल है.

हालांकि जदयू की तरफ से जारी की गई लिस्ट में केंद्रीयमंत्री और पार्टी के कद्दावर नेता RCP सिंह का नाम नहीं है. साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी नाम इसमें शामिल है. बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव में आरसीपी सिंह को बीजेपी के साथ सीटों के बंटवारे की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन बाद में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उनका नाम भी शामिल नहीं हुआ.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी और जदयू को लेकर यह कहा गया था कि एक साथ चुनाव मैदान में उतरेगी यह भी बात कहा गया था कि कम से कम 20 सीटों पर दोनों पार्टी एक साथ चुनाव मैदान में उतर सकती है. लेकिन समय की स्थिति के साथ दोनों ही पार्टी के बीच नहीं बात बनी. और आखिर कार दोनों पार्टियों के बीच रार कि स्थिति उत्पन्न हो गई. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश की राजनीति का असर बिहार में भी देखने को मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here