बिहार के बाद अब यूपी वालों ने किया पप्पू यादव को सम्मानित

0
677

किसी ने सही ही कहा है “अच्छे कर्मा का फल ज़रूर मिलता है”. ऐसा ही कुछ हुआ है जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव के साथ. दरअसल बिहार में हाल ही में हुए बारिश के कारण उत्पन्न हुए हालातों में पप्पू यादव बाढ़ प्रभावितों के लिए मसीहा बन कर उतरे थे. चाहे पानी में फंसे लोगो को राहत सामग्री पहुँचाना हो या खाने के सामान का वितरण करना हो. हर मोर्चे पर पप्पू यादव पटना वासियों के लिए मुश्किल समय में ढाल बन कर खड़े थे. पप्पू यादव के इस निःस्वार्थ योगदान से बिहार वासियों ने तो खूब सराहना की ही विदेशों में भी पप्पू यादव स्टार बनकर उभरे. जहाँ एक और विपक्षी नेता महज़ बयानबाजी में अपना समय बर्बाद कर रही थी वहीं दूसरी ओर पप्पू यादव जैसे नेता अपनी प्रजा के लिए खड़े थे.

पप्पू यादव के इसी जज्बे ने हर ओर उन्हें सम्मान का पात्र बनाया है. इसी के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश के वाराणसी  में राम मनोहर लोहिया घाट पर गोवर्धन पूजा के अवसर पर जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव को सम्मानित किया गया. पप्पू यादव के सम्मान समारोह के दौरान काफी लोग मौके पर उपस्थित रहे. इसके आलावा वाराणसी पहुँचते ही पप्पू यादव का भव्य स्वागत भी किया गया.

पप्पू यादव के इस कदम के लिए उनकी जितनी सराहना की जाये उतनी कम है. सिर्फ राहत सामग्री वितरण ही नहीं पप्पू यादव ने बाढ़ प्रभावितों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन भी करवाया था. जहाँ बाढ़ प्रभावितों को मुफ्त में डेंगू व् चिकनगुनिया जैसे बीमारी का इलाज़ करवाया जा रहा था. उसके बाद पप्पू यादव ने जगह जगह मलेरिया से निजात दिलवाने के लिए गली महल्लो में फॉगिंग का काम भी करवाया था. वहीं दिवाली के मौके पर पप्पू यादव ने दिल्ली में मौजूद थे जहाँ उन्होंने दिल्ली एम्स के मरीजों को मिठाई बांटा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here