रालोसपा के मुख्य प्रवक्ता ने छोड़ा पार्टी, कुशवाहा को लगा झटका

0
217

कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रिय लोक समता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अभिषेक झा ने इस्तीफा दे दिया है. अभिषेक झा ने पार्टी की दयनीय स्थिति पर और मजबूर हालत पर दुःख प्रकट किया है और असंतुष्टि जाहिर करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को मुख्य प्रवक्ता अभिषेक झा ने इस्तीफा दिए जाने के सम्बन्ध में पत्र लिखकर कहा है कि पार्टी अपने निर्माण से ही विभिन्न मुद्दों पर संघर्ष कर रही थी और यह मुद्दा जनता के हित और मांगों से जुड़ा हुआ रहा है। आपको पूरा बिहार एक बुद्धिजीवी के तौर पर देखता है और विद्वान् प्रोफेसर मानता है। केंद्रीय राज्य मंत्री हो अथवा नेता प्रतिपक्ष आपने अपने दायित्वों को निर्वहन किया है और इन पदों को संभाला है , मगर मौजूदा परिवेश में पार्टी की राजनितिक स्थिति संकटपूर्ण नजर आ रही है. इस परिवेश में ऐसा लगता है जैसे गठबन्धन में हमारी राजनीती 9 वीं पास या फेल नवोदित नेता के दरवाजे पर खड़ी है.

अभिषेक झा ने कहा है कि जनता का मुद्दा सबसे पहले हैं और महागठबंधन के अंदर रहकर यह संभव नहीं हो सकता है. पार्टी के अंदर भी कई मौके पर मुझे नजरअंदाज किया गया. इन परिस्थितियों में सम्मान के साथ समझौता करके राजनीती कर पाना मेरे लिए संभव नहीं है और उन्होंने मुख्य प्रवक्ता तथा प्राथमिक सदस्य्ता से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि अभिषेक झा उपेंद्र कुशवाहा के बेहद करीबी माने जाते हैं.

साफ तौर पर अभिषेक झा ने तेजस्वी के नेतृत्व को मानने से इंकार किया है। महागठबंधन में सीट को लेकर स्थिति संकटपूर्ण नजर आ रही है और रोलोसपा प्रमुख तेजस्वी का मुंह ताक रहे हैं और काँग्रेस से सीट की उम्मीद लगाए बैठे हैं. मांझी ने भी काफी दिनों तक इसी राह का सहारा लिया और आखिरकार महागठबंधन से अलग हो गए. अभिषेक झा ने भी ठीक ऐसा ही विरोध किया है और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here