राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से बागी हुए प्रदेश के महासचिव सत्यानंद प्रसाद दांगी

0
274

आरएलएसपी (RLSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushavaha) से नाखुश आरएलएसपी मंत्री और प्रदेश के महासचिव सत्यानंद प्रसाद दांगी (Satyanand Prasad Dangi) ने विद्रोह कर दिया है.
उपेंद्र कुशवाह को धक्का पर धक्का मिल रहा है. लोकसभा चुनाव के पहले ही कई दिग्गज और बड़े नेताओं के द्वारा उनका साथ छोड़ कर पार्टी से अलग हो गए थे. पार्टी के दो विधायक भी पार्टी से हटकर जेडीयू में आ गए. अब जो शेष मंत्री बचें हैं वे भी असंतुष्ट हैं.

आरएलएसपी मंत्री और प्रदेश के महासचिव सत्यानंद प्रसाद दांगी को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाये जाने के कारण आवाज तेज कर दी है. दांगी ने मूल सिद्धांत से हटने के आरोप उपेंद्र कुशवाहा पर लगाया है. दांगी का कहना है कि पार्टी में नए कार्यकर्ताओं को तरजीह दिया जा रहा है और पुराने कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है.

गौरतलब है कि सत्यानंद प्रसाद दांगी ने उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए नामांकन दाखिल किया था. वहीँ दांगी की जगह भूदेव चौधरी (Bhudev Chuadhri) को उपेंद्र कुशवाहा दुबारा अध्यक्ष बनाना चाहते थे।

जब मामला फंसा तो उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ दिनों के लिए अध्यक्ष बनाये जाने का निर्णय टाल दिया। राष्ट्रिय अध्यक्ष बनने के बाद उपेंद्र कुशवाह ने भूदेव चौधरी को प्रदेश की कुर्सी एक बार पुनः सौंप दी. तब से सत्यानंद प्रसाद दांगी उपेंद्र कुशवाहा को लेकर बागी हो गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here