उपेद्र कुशवाहा ने की सरकार से मांग, पूरी नहीं होने पर करेंगे आमरन अनशन

0
736

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर एक बार फिर रालोसपा पार्टी के मुख्य उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushvaha) ने हमला बोला है। बिहार की शिक्षा व्यवस्था के मामले में उपेन्द्र कुशवाहा सक्रिय नजर आते हैं। नियोजित शिक्षकों के मुद्दे पर भी उपेन्द्र कुशवाहा का बयान आ चुका है। रालोसपा के प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने सरकार के सम्मुख कुछ मांगें रखीं हैं जिसे पूरा नहीं किए जाने की स्थिति में वे अनशन आरंभ करेंगे।

उपेन्द्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार को खुला पत्र लिखा है और इस पत्र में नवादा तथा औरंगाबाद में स्थित देवकुंड में केन्द्रीय विद्यालय के शेष औचारिकताएं पूर्ण करने की मांग की है। इसके लिए सरकार को 15 नवंबर तक की मोहलत दी है। 15 नवंबर तक यह मांग पूरी नहीं करने पर वे आमरण अनशन करने की घोषणा की है।
गौरतलब है कि उपेन्द्र कुशवाहा लोकसभा चुनाव से पूर्व ही नवादा तथा देवकुंड में केन्द्रीय विद्यालय बनवाने के लिए देवकुंड तथा नवादा में सरकार से जमीन की मांग की और इसी सिलसिले में वे धरना पर भी बैठ चुके हैं। वहीं सरकार के पर इन बातों का कोई असर नहीं हुआ। शिक्षा मंत्री ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा शिक्षा के मुद्दे को लेकर राजनीति करते हैं इसके साथ ही उपेन्द्र कुशवाहा के सभी इल्जामों को खारिज भी कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here