केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आरक्षण को लेकर उठा दिया सवाल ,कहा केंद्र सरकार नहीं….

0
892

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार आरक्षण के विरोधियों द्वारा अपमान के बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ा बयान दे दिया है। रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने आरक्षण को लेकर हुए अपमान के बाद बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर के कई बातो पर अपनी विचार रखी ।

केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को हुए घटना को लेकर कहा कि इस घटना के पीछे आरक्षण ख़त्म करने वाली ताकते लगी हुई है ,उन्होंने कहा कि कुछ भटके हुए सवर्ण युवाओं ने मेरे साथ बदतमीजी किया है। इस घटना का जिक्र करते हुए रालोसपा नेता ने कहा कि मेरा भले ही विरोध होता रहे परन्तु मै आरक्षण की लड़ाई लड़ता रहूंगा। आरक्षण को लेकर केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आरक्षण में छेड़छार करने का प्रयास सुप्रीम कोर्ट कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पिछड़े और दलित लोगों को परेशानी होगी। केंद्रीय मंत्री ने आएगी कहा कि न्यायपालिका में सभी वर्गों के लोगों की अनिवार्यता बहुत ही जरूरी है। सुप्रीम कोर्ट में सभी वर्ग के लोगो की उपस्थिति होनी चाहिए।

file photo

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार के नजरिये के बारे में बोलते हुये कहा कि आरक्षण को लेकर सरकार कहीं से दोषी नहीं है ,ये सब कोर्ट का किया हुआ है। रालोसपा नेता व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी रूप में आरक्षण को ख़त्म नहीं कर रही है।

गौरतलब है कि मंगलवार को रालोसपा प्रमुख व केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को हाजीपुर में आरक्षण के विरोध में भारत बंद कर रहे प्रदर्शंकारियों ने गाडी से उतरवा दिया और उन्हें जातिसूचक शब्द बोलकर गाली गलौज भी की। केंद्रीय मंत्री मोतिहारी में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे परन्तु इस विरोध की वजह से वो इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। इस मामले उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि इस तरह की घटना को अंजाम देकर मुझे आरक्षण की लड़ाई से पीछे नहीं खींच सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here