भूख हड़ताल के दौरान उपेंद्र कुशवाहा की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

0
215

राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की तबीयत शुक्रवार को काफी खराब हो गई थी. उन्हें कमजोरी हो गई थी. प्रशासन ने उनके खराब स्वास्थ को देखते हुए उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. उन्हें पीएमसीएच के आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है. उपेंद्र कुशवाहा को देखने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह, कांग्रेस के वरीय नेता अखिलेश प्रसाद सिंह और राजद के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत कई अन्य नेता पीएमसीएच पहुंचे जहां उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा के हालचाल को जाना.

आपको बता दें कि भुख हड़ताल पर बैठे उपेंद्र कुशवाहा की तबीयत शुक्रवार को ज्यादा खराब होगई. उन्हें कमजोरी महसुस होने लगा. उसके के बाद प्रशासन ने एंबुलेंस से जबरदस्ती पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. जहां उन्हें आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है. इधर एंबुलेस पर कुशवाहा को ले जाते समय उनके समर्थकों ने एबुलेंस को ले जाने से रोकते रहे. लेकिन प्रशासन के आगे इनकी एक न चली. कुशवाहा को भर्ती कराने के बाद बताया गया कि चार दिनों से भूखे रहने के कारण उनका वजन कम हो गया है. बीपी भी बढ़ गया है. काफी कमजोर हो गए हैं.

 

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ.राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि उनके शरीर में मधुमेह की स्थिति में उतार-चढ़ाव हो रहा है. वे बीपी एवं मधुमेह दोनों के मरीज हैं. उनके स्वास्थ्य पर अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक नजर रखे हुए हैं. पीएमसीएच के इमरजेंसी हेड डॉ.अभिजीत सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के रक्त के नमूने लिए गए हैं. उनकी जांच कराई जा रही हैं. जांच रिपोर्ट शनिवार तक आने की उम्मीद है, उसके बाद जरूरत पडऩे पर दवाएं बढ़ाई जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here