स्वास्थ्य विभाग और भवन निर्माण विभाग में जानें किन पदों पर होगी भर्ती

0
772

स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों में सुधार लाये जाने के लिए राज्य सरकार विभिन्न स्तरों पर बहाली प्रक्रिया आयोजित करेगी। इस भर्ती में सबसे अधिक नियुक्ति इंदिरा गांधी ह्रदय रोग संस्थान में की जाएगी। 383 नये पदों को यहाँ नियुक्ति के लिए मंजूरी दी गई है. मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सरकार ने 10 एजेंडों पर मुहरलगा चुकी हैं जिसमें एक यह भी सम्मिलित है.
बैठक के बाद कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेस में जानकारी दी कि इंदिरा गांधी ह्रदय रोग संस्थान में 383 नए पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। जिसमें से चिकित्सीय, तकनीकी, गैर तकनीकी और प्रशासनिक पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा इंदिरा गाँधी आयुर्विज्ञान संसथान में भी भर्ती की जाएगी। इसमें छह पदों पर भर्ती होगी।


इसके अतिरिक्त मधुबनी में भी अस्पतालों पर भर्ती की जाएगी। अभी हाल में ही निर्मित स्वास्थ्य केंद्र और अररिया संग्राम के स्वास्थ्य केंद्र को ट्रामा सेंटर के ही रूप में विकसित किये जाने के लिए यहाँ भी 73 पदों पर भर्ती की जाएगी। नवादा में भी 61 पदों पर भी भर्ती की जाएगी। यह भर्ती खनवां स्वास्थ्य केंद्र में किया जाएगा।

राजधानी में भवन निर्माण विभाग के अंदर आने वाला पटना उद्यान प्रमंडल में भी एक हजार मालियों की नियुक्ति करने पर मुहर लगी है. मालियों की नियुक्ति के द्वारा सरकारी भवनों और कार्यालयों में पार्कों का रख-रखाव और उनकी देखभाल की जिम्मेवारी सौंपी जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार ने 30 करोड़ 86 लाख 40 हजार रुपये की स्वीकृत किये हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here