Patna High Court में निकली बम्पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

0
774

पर्सनल असिस्टेंट (PA) के 131 पदों को भरने के लिए पटना हाई कोर्ट ने आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। जिन आवेदकों के पास इंग्लिश शॉर्टहैंड एवं इंग्लिश टाइपिंग का प्रमाणपत्र हो, न्यूनतम 6 महीने का कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट हो, और जो स्नातक उत्तीर्ण हो, वो 11 जून तक अदालत की वेबसाइट पर लोग इन कर आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य / OBC श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 700 रूपए, SC / ST के लिए 350 रूपए तथा दिव्यांग आवेदकों के लिए 175 रूपए है। आवेदक को ऑनलाइन भुगतान करना होगा। विज्ञापन की तिथि तक आवेदक की उम्र 21 वर्ष से कम एवं 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आवेदक की आयु सीमा में छूट का भी प्रबंध है। वैसे वो आवेदक भी इन पदों के लिए आवेदन के योग्य माने जायेंगे जिन्होंने इंग्लिश में स्नातक या इंग्लिश से स्नाकोत्तर किया हो। लेकिन इनके लिए इंटर स्तर पर इंग्लिश में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक होना आवश्यक है।

इसके साथ ही, कम से कम 80 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश शॉर्टहैंड-टाइपिंग टेस्ट तथा कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश टाइपिंग टेस्ट की जाकारी होना अनिवार्य होगा। आवेदक को लॉ की डिग्री होने पर प्राथमिकता दिया जाएगा। आवेदक का चयन इंग्लिश इंग्लिश शॉर्टहैंड-टाइपिंग टेस्ट, इंग्लिश टाइपिंग, इंग्लिश लैंग्वेज एवं ग्रामर टेस्ट, कंप्यूटर अप्लिकेशन की जानकारी होने पर मौखिक साक्षात्कार के आधार पर होगा। इसके साथ ही, सभी खण्डों के लिए विभिन्न योग्यता मानदंड तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here