बिहार में पंचायती राज में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें

0
2092

बिहार सरकार में सरकारी रोजगार की खोज करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। प्रदेश के पंचायती राज विभाग ने 234 technical एवं non-technical पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में B.tech, B.arch, M.tech, MBA, CA समेत इसी तरह के दुसरे सामान मान्यता वाले कोर्स किए हुए विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जून शाम 5 बजे से पहले है। आपको बता दें कि ये बहाली दो वर्ष के लिए संविदा पर किया जाएगा।

उम्र सीमा

सामान्य कोटे के 21 से 37 वर्ष के विद्यार्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उधर दूसरी तरफ, सामान्य कोटे की महिला, BC तथा OBC कोटे के विद्यार्थी के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल के बीच है। SC एवं ST कोटे के विद्यार्थियों के लिए आयु सीमा 21 से 42 वर्ष के बीच है। इस नियुक्ति में विभिन्न पदों के लिए विभिन्न तनख्वाह है। नियुक्त हो जाने के बाद 60 से 80 हज़ार रूपए प्रत्येक माह इन नए नियुक्त कर्मचारियों को [प्राप्त होंगे। यह निश्चित तनख्वाह होगी यानि इसके ऊपर से कुछ भी नहीं मिलेगा।

नियुक्ति का आधार

ग्रुप डिस्कशन (GD) तथा इंटरव्यू के आधार पर आवेदक का आखिरी चयन किया जाएगा। नियुक्त हो जाने के बाद आवेदकों की तैनाती बिहार के किसी भी जिले में हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here