बिहार के इस बेटी ने ICSE में पूरे राज्य में किया टॉप, बनना चाहती है डॉक्टर

0
682

7 मई, मंगलवार को ICSE ने 10वीं बोर्ड के बोर्ड के परिणाम का ऐलान कर दिया। पूर्व मध्य रेलवे के GM के सचिव अजित कुमार की पुत्री वरुणी वत्स ICSE की 10वीं की परीक्षा में पूरे बिहार राज्य में अव्वल आई है। 10वीं की परीक्षा में वरुणी वत्स ने 99 फीसदी अंक लाकर बिहार राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया है। हमेशा से ही वरुणी वत्स पढ़ने में बेहतरीन और अव्वल रही है। वरुणी वत्स पटना शहर के संत जोसफ कॉन्वेंट स्कूल, महेंद्रु घाट से अपनी पढाई को पूरा किया है।

वरुणी वत्स के पिता अजित कुमार झा मूलरूप से दरभंगा शहर के वासी हैं। वर्त्तमान में पूर्व मध्य रेलवे के GM ललित चंद्र त्रिवेदी के सचिव के पद पर कार्यरत हैं। पटना में अपने अभिभावक के साथ वरुणी ने रहकर पढाई किया है। इसके बारे में पूर्व मध्य रेलवे के CPRO राजेश कुमार ने बताया कि पूरा रेल परिवार इनकी सफलता पर ख़ुशी जाहिर करता है, और इनकी उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

भरतनाट्यम का है शौक

वरुणी वत्स, जो नीट की तैयारियों में जुटी हैं, वो आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है। वरुणी ने कहा कि अगर मंजिल निर्धारित हो तो कामयाबी अवश्य प्राप्त होती है। छह से सात घंटे वारुणी नियमित रूप से सेल्फ-स्टडी करती है। इन सबके अलावा अगर एक्स्ट्रा-करीकुलर एक्टिविटीज की बात किया जाए तो वरुणी को भरतनाट्यम डांस का भी शौक है, और वरुणी ने तो विद्यालय स्तर पर प्रस्तुति भी दिया हुआ है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here