IND VS ENG : ‘सॉरी माइकल ! पंत पहले टेस्ट से ऐसा कर रहे हैं’, पूर्व इंग्लिश कप्तान के ट्वीट पर भड़के फैंस

0
1352

एजबेस्टन टेस्ट में Rishabh Pant ने तूफानी शतक लगाकर भारत को टेस्ट मैच के पहले दिन मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है. युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 111 गेंदों में 146 रन बनाकर आउट हुए. पंत का यह तूफानी शतक तब आया जब टीम को इसकी सख्त जरुरत थी और टीम मुश्किलों में फसी थी. पंत के अलावा हमें Ravindra Jadeja की पारी को भी नहीं भूलना चाहिए क्योंकि पंत के साथ क्रीज पर जडेजा ही खड़े रहे. दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी कर डाली. भारत ने 98 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे और मेजबान टीम इंग्लैंड मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना रही थी लेकिन पंत और जडेजा ने उनके मनसूबे पूरे होने नहीं दिए. जडेजा अभी भी 83 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं. दोनों की बेहतरीन साझदारी और खासकर पंत के तूफानी शतक को लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ है. क्रिकेट के दिग्गज पंत के मुरीद होकर उनकी तारीफ में लिख रहे हैं. लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Michael Vaughan अपने पोस्ट की वजह से ट्रोल हो रहे हैं. दरअसल पंत की तारीफ करते हुए वॉन ने उनकी पारी की तुलना इंग्लिश बल्लेबाज Jonny Bairstow से कर दी.
वॉन ने लिखा, “यह देखना बहुत अच्छा है[email protected] जॉनी बी वाला काम कर रहा है.”


वॉन के इस तरह पंत की तुलना जॉनी बेयरस्टो से किए जाने पर फैंस खफा हो गए और उन्होंने वॉन को जमकर सुनाया. फैंस बोले कि पंत यह चीज अपने पहले टेस्ट मैच से कर रहा है और जहां तक बेयरस्टो की बात है तो उन्होंने वो चीज न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले सीरीज में की है. इसलिए पंत नहीं बेयरस्टो पंत की तरह खेले, ये कहना सही होगा.
एक यूजर ने लिखा, ‘आप सिर्फ पंत की तारीफ करने के बजाय उनकी तुलना एक इंग्लिशमैन से क्यों कर रहे हैं. पंत यह काम 3 सालों से कर रहे हैं जबकि बेयरस्टो 4-5 मैचों से इसलिए अंतर को समझिए, बिना वनडे शतक के कप्तान.’
एक और यूजर ने लिखा, ‘माफी चाहूंगा माइकल… ऋषभ ऋषभ की तरह कर रहे हैं! जेबी की बेज्जती नहीं कर रहा लेकिन उनको पंत बनने के लिए कुछ पारी इंग्लैंड से बाहर खेलने होंगे.’

दरअसल माइकल वॉन बेयरस्टो की उस पारी की ओर इंगित कर रहे हैं, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेंटब्रिज में दूसरे टेस्ट में खेली थी. उस मुकाबले में बेयरस्टो ने 92 गेंदों पर 136 रन बनाकर इंग्लैंड को 5 विकेटों से जीत दिलाई थी. इंग्लैंड ने बेयरस्टो की उस पारी के दम पर 299 रनों के लक्ष्य को 5वें दिन हासिल किया था. फिर तीसरे और अंतिम टेस्ट में भी बेयरस्टो ने अपने फॉर्म को जारी रखते हुए हेडिंगले में 95 गेंदों पर शतक बनाया था और 157 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली थी. इसलिए फैंस ने वॉन को याद दिलाया कि बेयरस्टो पंत की तरह खेले हैं न कि पंत ने क्योंकि पंत शुरुआत से ही ऐसे ही खेलते आए हैं.

मैच की बात करें तो पंत के तूफानी शतक और जडेजा के साथ उनकी साझेदारी के चलते भारतीय टीम इस वक्त मजबूत स्थिति में है. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here