बिहार में बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए आगे आए विराट और अनुष्का, कही यह बड़ी बात

0
204

नेपाल और उत्तर बिहार मे हो रही बारिश की बजह से उत्तर बिहार के 12 जिलें बाढ़ की चपेट में हैं. उत्तर बिहार के ज्यादातर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. अब तक उत्तर बिहार में 36 लाख लोग बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. राज्य सरकार की तरफ से राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है. प्रदेश के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया, सारण एवं समस्तीपुर जिले के 102 प्रखंडों के 901 पंचायतों की 38,47,531 आबादी बाढ़ से प्रभावित हुई है.

असम में भी लाखों लोग बाढ़ से घिरे हुए हैं. आलम ये है कि जरूरत के सामान भी इन्हें उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. इस क्राइसिस में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आगे आए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कोरोना महामारी के बीच बिहार और असम में लोग बाढ़ से भी जुझ रहे हैं. इस संकट की घड़ी से लोगों को निकालने के लिए मैं और अनुष्का प्रर्थना करते हैं और इसकी सहायता करने वाली संस्थाओं की हम मदद करेंगे.

बिहार के 12 जिलों में 36 लाख लोग बाढ़ की चपेट मे हैं. गंगा के अलावा लखनदेई, रातो, मरहा, मनुसमारा, बागमती, कमला बलान, अधवारा, गंडक, बूढ़ी गंडक, कदाने, नून, वाया, सिकरहना, लालबेकिया, तिलावे, धनौती, मसान, कोसी एवं करेह नदी के जलस्तर बढना जारी है.

असम में भी लाखों लोग बाढ़ से घिरे हुए हैं. आलम ये है कि जरूरत के सामान भी इन्हें उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. इस क्राइसिस में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) आगे आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here