तो ऐसा करने वाले 11 वें खिलाड़ी बन गए विराट

0
120

नागपुर टेस्ट में विराट समर्थकों की साँसे उस वक्त थम गई जब विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक पूरा करने के बाद 213 रन की पारी खेलकर क्रीज पर मौजूद थे मगर अगली गेंद पर अपना विकेट गँवा बैठे और उनका तिहरे शतक का सपना टूट गया , उनके प्रशंसकों को भी पूरी उम्मीद थी कि वो अपने करियर का पहला तिहरा शतक लगाने के साथ-साथ 5000 टेस्ट रन का अहम मुकाम हासिल कर लेंगे. परन्तु उनके 213 रन बनाकर आउट हो जाने से उनका तिहरा शतक भले ही चूक गया हो परन्तु उनका टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरा हो गया। विराट के प्रशंसकों का इंतजार बढ़ गया पर विराट के धुआंधार दोहरे शतक का सबने जमकर लुत्फ़ उठाया। इस दोहरे शतक के बदौलत विराट भारत के 11 खिलाड़ी बन गए जिसने अपने टेस्ट क्रिकेट में अपना 5000 रन पूरा किया।
बताते चले कि भारतीय टीम में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है ,जिन्होंने अपने कैरियर के 200 टेस्ट मैचों में कुल 15921 रन बनाये थे, उन्होंने अपने कैरियर में सर्वाधिक कुल 51 टेस्ट शतक भी जड़े थे , जोकि विश्व रिकॉर्ड है।
गौरतलब है कि 2 दिसंबर 2017 को फिरोज़शाह कोटला मैदान पर अपना 63वां टेस्ट खेलने उतरे तो भारतीय पारी के 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर श्रीलंका के सुरंगा लकमल पर कवर ड्राइव के रूप में चौका जड़कर उन्होंने 5000 टेस्ट बनाने का मुकाम हासिल कर लिया. इससे पहले 10 भारतीय बल्लेबाजों यह कृतिमान स्थापित किया है , विराट देश के 11वें बल्लेबाज हैं जिन्होंने यह मुकाम पाया है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here