मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद पहली बार कप्तान विराट कोहली ने दी अपनी प्रतिक्रिया

0
838

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच कोरोना संक्रमण की वजह से रद्द हो गया. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के बाद एक एक करके टीम के चार सपोर्टिंग स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गए, जिसके बाद भारतीय टीम के अधिकांस खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से मना कर दिया जिसके बाद दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने मैच रद्द करने का फैसला लिया.

अंतिम टेस्ट से ठीक एक दिन पहले टीम के सहायक फीजियो योगेश परमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. उनसे पहले हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच और मेन फीजियो नितिन पटेल कोरोना संक्रमित थे ही. भारतीय खिलाड़ियों का कहना था कि वो सहायक फीजियो योगेश के संपर्क में आए थे. हालांकि उनका रिपोर्ट तो नेगेटिव आया था लेकिन खिलाड़ियों को उसपर भरोसा नहीं था. इसलिए उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मैदान पर ना उतरने का फैसला लिया.


मैच कैंसिल होने को लेकर बीसीसीआई और ईसीबी के बीच शीत युद्ध जैसी स्थिति बन गई है. इसी बीच अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहली बार पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

टेस्ट मैच रद्द होना निराशाजनक

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होते ही भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के लिए यूएई रवाना होते. अब चूंकि सीरीज पहले खत्म हो गया तो भारतीय टीम के वो खिलाड़ी जो आईपीएल का हिस्सा हैं, यूएई पहुंच चुके हैं. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज के साथ प्राइवेट जेट से यूएई पहुंचे. उनके साथ पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका भी थीं.
विराट कोहली ने यूएई पहुंचने के बाद कहा, ‘निराशाजनक रहा कि हम जिस तरह से शेड्यूल से पहले यहां पहुंचे हैं, लेकिन जिस तरह से कोविड का असर दिख रहा है, चीजें काफी मुश्किल हैं. कभी भी कुछ भी हो सकता है. उम्मीद करते हैं कि यूएई में आईपीएल अच्छी तरह से होगा और हम सेफ और सिक्योर एन्वॉयरमेंट बनाए रखने में कामयाब होंगे.’

आईपीएल की हुई आलोचना

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट कैंसिल होने के बाद ब्रिटिश मीडिया और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने आईपीएल की खूब आलोचना की. उनका मानना है कि आईपीएल के कारण टेस्ट रद्द किया गया. वे कहते हैं कि भारतीय खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज से ज्यादा आईपीएल को महत्व दिया और आईपीएल पर कोई संकट ना आ जाए इसी चलते खिलाड़ियों ने अंतिम टेस्ट खेलने से मना कर दिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here