ICC TEST RANKINGS : टॉप-10 से विराट बाहर, पंत करियर के बेस्ट रैंकिंग पर, जडेजा बने नंबर-1

0
958

एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए एकमात्र टेस्ट के बाद ICC टेस्ट रंकिंग्स में बड़ा उलटफेर हुआ है. जी हां, एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज 2-2 से लेवल कर लिया. इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो रहे पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Joe Root और बल्लेबाज Jonny Bairstow दोनों ने टॉप-10 में जगह बनाई है. जहां रूट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं, वहीं बेयरस्टो 11 स्थानों के छलांग के साथ नंबर-10 पर पहुंचे हैं.

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant ने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाया था और दूसरी पारी में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी, यही कारण है कि पंत ने अपने करियर का बेस्ट रैंकिंग हासिल किया है. 6 स्थानों के उछाल के साथ वो नंबर-5 पर पहुंच गए हैं. सबसे बड़ा झटका लगा पूर्व भारतीय कप्तान Virat Kohli को, वो टॉप-10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं. कोहली 13वें स्थान पर खिसक गए हैं. ये 6 सालों में पहली बार है जब विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हुए हैं.


टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma, जो एजबेस्टन टेस्ट मिस कर गए थे, नंबर-9 पर हैं.
एजबेस्टन टेस्ट में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले Ravindra Jadeja ऑलराउंडरों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं, दूसरे पायदान पर Ravichandran Ashwin हैं.


तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं, अश्विन यहां भी नंबर-2 पर मौजूद हैं.
इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज James Anderson 1 स्थान ऊपर चढ़े हैं, और नंबर-6 पर पहुंच गए हैं.

ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग :

टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाज

टॉप-10 टेस्ट गेंदबाज

 

टॉप-10 टेस्ट ऑलराउंडर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here