निर्वाचन आयोग ने जारी किए निर्देश, कोरोना काल में 26 और 27 अगस्त को होंगे मतदान

0
184

बिहार में फैले कोरोना के बीच में राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है. बिहार राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि जिला परिषद के अध्यक्ष, प्रमुख, उप प्रमुख, सरपंच, उपमुखिया के चुनाव की घोषणा कर दी गई है. कोरोना काल में इस चुनाव को काफी चुनौती पूर्ण माना जा रहा है. उम्मीद तो यह भी लगाया जा रहा है कि इस यह चुनाव अगर सफल रहा तो बिहार विधानसभा चुनाव की अधिसूचना भी जारी की जा सकती है. हालांकि अभी तक बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार सरकार और निर्वाचन आयोग की तरफ से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.

इधर राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बिहार में होने वाला यह चुनाव 26 अगस्त और 27 अगस्त को 12 जिलों में कराया जाएगा. इन सारण, लखीसराय, रोहतास, भागलपुर, बक्सर, सीतामढ़ी, पूर्वी और पश्चमी चंपारण, मधेपुरा, दरभंगा और कैमूर में चुनाव होना है. उन्होंने यह भी कहा है कि 27 अगस्त को पंचायत समिति दिघवारा के उप प्रमुख का चुनाव होगा, इसी दिन कैमूर में ग्राम पंचायत खरहना के उप मुखिया का चुनाव होगा.

इधर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. अब तो पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या प्रतिदिन 3000 के पास पहुंच गई है. शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3646 थी. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 71,794 पहुंच गई है. प्रदेश में अबतक 400 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकि ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या 46,265 पहुंच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here