बाढ़ का कहरः कुशेश्वरस्थान थाने में घुस गया पानी, पॉस्टऑफिस जाने में लग रहा है कमर भर पानी

0
228

बिहार में बाढ़ कहर बरपा रही है. करीब आठ लाख लोग बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. 10 जिले पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. बताया जा रहा है कि कुशेश्वरस्थान हर साल बाढ़ की चपेट में आ जाता है. लेकिन इस साल बाढ़ से पूरी तरह से प्रभावित होता है. इस बार कुशेश्वरस्थान का थाना भी बाढ़ की चपेट में आ गया है. थाने में थानेदार साहब की कुर्सी पानी में तैर रहा है. थाने में पुलिस वालों को पानी के बीच में ही काम करना पड़ रहा है.

कुशेश्वस्थान थाना में पानी घुस जाने के बाद थाने में सरकारी कागजात को बचाना मुश्किल हो गया है. किसी तरह से कागजात को बचा कर टेबल पर रखा गया है. थाने में पुलिस के लोग सांप और कीड़े के बीच में काम करने को मजबूर हो गए हैं. पुलिसकर्मिोयों की परेशानी इतनी है कि थाना में जो केस मुकदमा होगा है, घटना-दुर्घटना पर इन्हें थाने से बाहर भी जाना भी पड़ेगा. कानून व्यवस्था भी संभालनी भी पड़ती है, लेकिन चारों तरफ पानी होने के कारण इनके पास अपने इलाके में जाने के लिए निजी नाव का सहारा लेना पड़ता है.

कुशेश्वरस्थान के ASI मिथलेश सिंह कहते हैं कि बाढ़ का पानी थाने के कमरों में भर गया है. टेबुल के ऊपर सभी जरूरत कागजात रख कर बचाये हुए हैं. नौकरी करनी है सो कर रहे हैं. पूरा इलाका बाढ़ में डूबा हुआ है. इसी से अंदाज लगाइये न कि थाना डूब गया तो क्षेत्र हाल होगा. निजी नाव में किराया दे कर इलाके में जाना आना पड़ता है. जिला प्रशासन के द्वारा एक नाव भी उपलब्ध नहीं करवाया गया है.

स्थानिय निवासियों ने बताया कि पोस्ट ऑफिस जाने के लिए कमर से ऊपर पानी में घुस कर जाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि एक फिट और पानी घुस गया तो कुशेश्वरस्थान बाजार में भी पानी घुस जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here