राजधानी पटना में भारी बारिश होने की संभावना

0
357

राजधानी पटना का मौसम काफी कठिन हो गया है। यहाँ पर दिन में तेज गर्मी और रात में काली घटाएं छाई रहीं, वैसे वर्षा फिर भी नहीं हुई। उमस भरी गर्मी के प्रभाव से आमजन बेहद परेशान दिखे। IMD पटना के अनुसार, पछुआ हवाओं के रफ़्तार नहीं पकड़ने से टर्फ रेखा भागलपुर की ओर चली गई है। लिहाजा पटना में वर्षा के मौके कुछ कमजोर जरूर हुए हैं। वैसे इस हफ्ते पटना शहर में अच्छी वर्षा होने का अंदेशा है।

IMD पटना के अनुसार सोमवार को राजधानी पटना का उच्चतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा 36.6 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा 28.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान के बढ़ जाने से लोग काफी बैचेन दिखाई दिए। आनी वाले चार-पांच दिनों में वर्षा होने के आसार बने हुए हैं।

आपको बता दें की IMD पटना ने पिछले दिनों पूर्वानुमान जारी करके बताया था कि मंगलवार को पूरे बिहार में अच्छी वर्षा हो सकती है। इस पूर्वानुमान पर मौसम वैज्ञानिक अभी भी कायम हैं। उधर, सोमवार की रात लगभग 10 बजे के बाद रिमझिम वर्षा हुई जिससे जनता ने थोड़ी-सी राहत की सांस ली। वैसे माध्यम वर्षा आज देर रात को होने का पूर्वानुमान भी है।

Source: https://www.prabhatkhabar.com/news/patna/story/1317748.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here