बेकरी की आड़ में है-क करता था वेबसाइट, छा-पेमारी में मिले लाखों के टिकट

0
213

पटना में लगातार पुलिस अ-वैध कार्यों का भं-डाफोड़ कर रही है। मिनी गन फैक्ट्री के बाद अब टीम ने टिकट द-लालों पर हथौड़ा चलाया है। बैकरी का झांसा देकर अंदर ही अंदर अ-वैध कार्यों को अंजाम दे रहे गिरोह का खुलासा किया है जिसमें लाखों रुपए के टिकट को ज-ब्त किया गया है।

आर पी एफ पटना की टीम राजधानी में बड़े टिकट द-लाल को पकड़ा है वह आलमगंज थाना के अग्रवाल टोला का रहने वाला है। मोहम्मद कासिफ जाकिर नामक दलाल दर्जन भर सॉफ्टवेयर का उपयोग करके काफी मात्रा में टिकट लोगों को भेजा करता था। आर पी ऍफ़ ने इसे कांड संख्या 464 /20 के अंतर्गत रेल अधिनियम की धारा 143 के अंतर्गत यह मामला दर्ज किया गया है और आ-रोपी को जे-ल भेज दिया जायेगा।

आर पी एफ की टीम को इस बात सुचना अगस्त से ही थी और इसके सम्बन्ध में चेकिंग की जा रही थी। विशेष टीम ने बेकरी शॉप से उसे पकड़ा जहां आगे में वह बेकरी का सामान बेचा करता था और पीछे काले धंधे चालू थे। इस जाँच में 22 लाख 4205 रूपये मूल्य के ई टिकट बरामद किया है और इसके साथ ही लैपटॉप, कम्प्यूटर , डेस्क्टॉप, सीपीयू, मोबईल और टिकट के अतिरिक्त अन्य सामानों को भी बरामद किया है। सॉफ्टवेयर का हेल्प लेकर वह आई आर सी टी सी की वेबसाइट को भी हैक कर कर लेता था और आसानी से टिकट बनाकर महंगे कीमतों पर बेचा करता था था।

पटना जंक्शन के आर पी एफ ने पोस्ट प्रभारी वीके सिंह ने कहा है कि पटना सिटी में लगातार टिकट द-लालों की खबर मिल थी थी जिसपर टीम की कड़ी निगरानी थी। इसकी भी भनक उसे मालूल पड़ गई और वह 5 सितम्बर से टिकट बनाना बंद कर दिया था लेकिन टीम ने पहले ही रेलवे मजिस्ट्रेट से सर्च वा-रंट ले लिए था ताकि जाँच की का-र्रवाई में दिक्कत न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here