ICE Therapy का करें इस्तेमाल, जल्द ही आपका वजन होगा कम

0
293

आज तक आप बर्फ का उपयोग सिर्फ आपने चीज़ों को ठंडा करने से लेकर फैशियल के लिए किया होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं इससे आप शरीर के Extra Fat यानि अधिक हो गई चर्बी को भी बर्न कर सकते हैं। ये बात बहुत सारे अध्ययनों में सामने आई है है कि शरीर के कुछ भागों पर बर्फ का इस्तेमाल करने से फैट बार्न करने में सहायता होती है। आइये, आपको बताते हैं ICE Therapy के बारे में –

क्या है ICE Therapy –

बर्फ का खाने-पीने के साथ-साथ Beauty Services में भी उपयोग किया जाता है। इसके अलावा मसाज करने के लिए बर्फ का उपयोग किया जाता है। इसी तरह शरीर के कुछ विशेष भागों से फैट बार्न करने के लिए भी बर्फ का उपयोग किया जाने लगा है, जिसे ICE Therapy कहा जाता है। कुछ अध्ययन में ये बताया गया है कि शरीर के कुछ भागों में बर्फ लगाने से फैट बर्न होता है। शरीर के जिन भागो में Extra Fat है वहां बर्फ स्लिम और फर्म बनाने में सहायता करता है। दरअसल, ICE Therapy शरीर को डिटॉक्सिफाई करने में एवं टिश्यू को टाइट करने में सहायता करता है।

ऐसे करें इस्तेमाल –

ICE Therapy को घर पर करने के लिए एक Zip Lock Bag में बर्फ के कुछ टुकड़े डालें तथा फिर उसे प्रभावित स्थानों पर लगाएं। यदि आपके पास Zip Lock Bag नहीं है तो आप बर्फ के टुकड़े कपडे में बांधकर भी उपयोग कर सकते हैं। ICE Therapy को ज्यादा प्रभावशाली बनाने के लिए पहले आप अपनी स्किन को मिट्टी की मदद से साफ़ करें। ऐसा करने से आपके शरीर में खून का बहाव बेहतर होता है। इसके बाद आप ICE Therapy करेंगे तो आपके अच्छा नतीजे प्राप्त होंगे।

इसका रखें ख्याल –

घर पर इस थेरेपी को करते वक़्त का ख्याल रखें कि आप कभी भी बर्फ को सीधे स्किन पर नहीं लगाएं। इसे हमेशा किसी कपडे या Zip Lock Bag में रखकर ही उपयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here