गांधी सेतु पुल के पश्चिमी लेन का परिचालन हुआ शुरू, CM नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया उद्घाटन

0
230

उत्तर बिहार को राजधानी पटना से जोड़ने वाली महात्मा गांधी सेतु पुल का पश्चिमी लेन बन कर तैयार हो गया है. गांधी सेतु पुल का का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार को महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का उद्घाटन किया.

इस मौके पर नितिन गडकरी ने कहा कि पटना में गंगा नदी पर नए फोरलेन पुल के निर्माण का कार्य इसी साल अक्टूबर में शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विक्रमशिला पुल के समानांतर नए पुल और भोजपुर बक्सर गंगा पर पल का निर्माण भी दो महीने में शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि गांधी सेतु के पूर्वी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का काम भी 18 महीने में पूरा कर लिया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि मोकामा मुंगेर एनएच 80, मुजफ्फरपुर बरौनी एनएच 28 मुजफ्फरपुर सोनवर्षा एनएच 77 को फोरलेन बनाया जाए.

इस पुल की लंबाई 5575 मीटर है और इस पुल की लागत 1742 करोड़ रुपये है. उत्तर बिहार को दक्षिण बिहार से जोड़ता यह पुल बिहार की जीवन रेखा है, इसके निर्माण से बिहार को तेज आर्थिक सामाजिक विकास को बल मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here