अगर आप भी इस्तेमाल करते है WhatsApp तो जरूर जाने यह बेहद जरुरी खबर!

0
675

WhatsApp 2018 की शुरुआत से ही अपने यूजर के एक्सपीरियंस को मज़ेदार बनाने में जूता हुआ है. कई रिपोर्ट के दावे के बारे में अगर बात की जाए तो यह कहा जा रहा था की WhatsApp 5 नए फीचर्स को जल्द ही लांच करने वाला है. हालाँकि जैसा कहा जा रहा था वैसा हो चूका है और उन 5 फीचर्स का बीटा वर्जन मार्केट में आ चूका है और जल्द ही इसका अपडेट भी WhatsApp लांच करेगा.

अब बात अगर इन 5 नए बदलाव की करी जाए तो इसमें प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया एकाउंट्स, इनलाइन इमेज, और साइलेंट मोड जैसे फीचर मौजूद है. तो चलिए एक-एक करके इन फीचर्स के बारे में आपको बताया जाए…

प्राइवेट रिप्लाई फीचर

यह फीचर ग्रुप चैट के लिए है. मान लीजिये आप किसी ग्रुप में बातें कर रहे हैं तो आप इस फीचर की मदद से ग्रुप के किसी भी इंसान को उसी ग्रुप में रहते हुए मैसेज कर देंगे और वो भी बिना किसी ग्रुप मेंबर के जानकारी के.

वेकेशन मोड फीचर क्या है

यह फीचर बिलकुल इसके नाम की तरह है. अब आप मान लीजिये की आप कहीं बाहर जा रहे है या फिर आप किसी वेकेशन पर जाना चाहते हैं और उतने दिन आप WhatsApp से दूर रहना चाहते हैं तो फिर वेकेशन मोड को इनेबल करो और WhatsApp की घंटी से छुटकारा। अभी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है.

लिंक्ड सोशल मीडिया एकाउंट्स

पहले WhatsApp किसी भी दूसरे सोशल मीडिया एकाउंट्स के साथ लिंक्ड नहीं था लेकिन इस फीचर के बाद आपकी सोशल शेयरिंग और भी आसान हो जायेगी और आप WhatsApp के किसी भी मैसेज को फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर कर सकेंगे और इन दूसरे सोशल मीडिया एकाउंट्स को आप WhatsApp के साथ जोड़ भी सकेंगे.

क्या है साइलेंट मोड फीचर

यह फीचर ज्यादातर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए रोल आउट हो चुका है. यह म्यूट चैट के बैज को छुपाने में मदद करता है. हमारे वॉट्सऐप पर जब भी ज्यादा मैसेज आते हैं तो उसका नोटिफिकेशन बार-बार दिखाता है. तो ऐसे में साइलेंट मोड आपके म्यूट चैट पर आए अनरीड मैसेज का नोटिफिकेशन नहीं दिखाने देगा. इस फीचर को आपको सेटिंग में जाकर ऑन करने के जरूरत नहीं है यह डिफॉल्ट फीचर है और इसके मदद से आप बार-बार दिख रहे unread messages से भी छुटकारा पा लेंगे.

यह inline image फीचर क्या है

WhatsApp अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है और यह फीचर एंड्रॉयड 9.0 Pie या उससे बाद के वर्जन पर ही सपोर्ट करेगा.

तो दोस्तों बिहारी न्यूज़ के इस टेक न्यूज़ की स्टोरी आपको कैसी लगी, अगर अच्छी लगी तो हमारे फेसबुक हैंडल को लाइक करे, इस न्यूज़ को शेयर करें और हमारे साथ हमेशा जुड़े रहें क्यूंकि हम रखते हैं ख़बरों पर पैनी नज़र.

  • 15
  •  
  •  
  •  
  •  
    15
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here