जानिए, बिहार में कब से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, शिक्षा विभाग ने दी यह अहम जानकारी

0
50

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार में सभी स्कूल और कॉलेज को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. अब जब लॉकडाउन में छूट दी गई है तो लोगों यह जानना चाह रहे हैं कि स्कूल और कॉलेज कब से खुलेंगे. संजय कुमार ने मंगलवार को शिक्षा विभाग का नवनियुक्त प्रधान सचिव का पद ग्रहण किया इस दौरान उन्होंने कहा कि संस्थानों को खोलने के पहले इसकी समीक्षा होगी.

आपको बता दें कि लॉक़डाउन के पहले चरण से ही सभी शिक्षण संस्थानों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है. हालांकि दूरदर्शन और अन्य वेब पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है. लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. गांव में इंटरनेट की कनेक्टिविटी की समस्या है इसके साथ ही गरीब छात्रों के पास मोबाइन नहीं होने की बात भी सामने आई है.

शिक्षा विभाग के सचिव का पद ग्रहण करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्थिति की समीक्षा करने और इसे ब्चचों के अनुकूल पाए जाने के साथ ही शैक्षणिक संस्थानों को खोला जाएगा. उन्होंने इस दौरान खुशी जाहिर करते हुए कहा कि स्कूलबंदी के दौरान शिक्षा में तकनीक का इस्तेमाल बढ़ा है.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन के सेवानिवृत्ति के बाद संजय कुमार को शिक्षा विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया. मंगलवार को उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here