जानिए, देश में कब आएगी कोरोना वैक्सीन, इसपर PM मोदी ने क्या कहा?

0
87

भारत समेत विश्व के ज्यादातर देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. ऐसे में अब हर किसी की उम्मीद कोरोना की कारगर दवा की खोज को लेकर है. WHO की माने तो 100 देश कोरोना वैक्सीन की ट्रायल कर रहे हैं. जिसमें से 8 देश कोरोना वैक्सीन की दूसरे और तीसरे फेज में काम कर रहे हैं. हालांकि रूस ने दावा किया है कि उन्होने कोरोना वैक्सीन बना लिया है. लेकिन अभी भी रूस की वैक्सीन को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. इन सब के बीच शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया और कोरोना वैक्सीन को लेकर अहम बात कही.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे वैज्ञानिक ऋषि-मुनियों की तरह जी जान से जुटे हुए हैं. बड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. भारत में तीन-तीन वैक्सीन टेस्टिंग के अलग-अलग चरण में हैं. उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों से जब हरी झंडी मिल जाएगी और उसकी तैयारियां पूरी तरह से तैयार है. उन्होने यह भी कहा कि तेजी से उत्पादन के साथ वैक्सीन हर भारतीय के पास कम से कम समय में कैसे पहुंचे उसका रूपरेखा भी तैयार है.

इसी समय उन्होंने कोरोना वॉरियर्स की तारिफ करते हुए कहा कि कोरोना की इस आसाधारण समय में सेवा परमो धर्मः की भावना के साथ, अपने जीवन की परवाह किए बिना हमारे डॉक्टर्स, नर्से पैरामेडिकल स्टाफा, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मी, अनेकों लोग, चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here